मणिपुर में कर्फ्यू लागू, आज हुई हिंसा में 17 घायल
मणिपुर में कर्फ्यू लागू, आज हुई हिंसा में 17 घायल
Share:

इम्फाल: मणिपुर सरकार ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि तत्काल प्रभाव से पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है और इम्फाल पश्चिम जिले के सभी इलाकों में आम जनता के उनके घरों के बाहर आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बयान में आगे कहा गया है कि "स्वास्थ्य, बिजली, पीएचईडी, पेट्रोल पंप, स्कूल/कॉलेज और नगर पालिका जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित व्यक्तियों की आवाजाही और प्रेस और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, अदालतों के कामकाज, और हवाई अड्डे पर उड़ान यात्रियों की आवाजाही को कर्फ्यू में छूट दी जाएगी।" 

दरअसल, आज गुरुवार को बिष्णुपुर जिले के कांगवई और फौगाकचाओ इलाके में सेना और आरएएफ जवानों द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़ने के बाद हिंसा प्रभावित राज्य में झड़पों में 17 लोग घायल हो गए। मणिपुर के जातीय संघर्ष में मारे गए कुकी-ज़ोमी लोगों की सामूहिक अंत्येष्टि की योजना गुरुवार सुबह रोक दी गई, क्योंकि राज्य के उच्च न्यायालय ने झड़प शुरू होने से कुछ घंटे पहले चुराचांदपुर जिले में निर्धारित दफन स्थान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था।

बिष्णुपुर जिले में सुबह से ही तनाव बना हुआ है, जब हजारों निवासी सुरक्षा बलों की आवाजाही को बाधित करने के लिए सड़कों पर उतर आए। महिलाओं के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने सेना और आरएएफ कर्मियों द्वारा लगाए गए बैरिकेड को पार करने की कोशिश की, और मांग की कि उन्हें दफन स्थल तुइबुओंग तक जाने की अनुमति दी जाए। 

भारत से बातचीत के लिए तरस रहा पाकिस्तान, लेकिन हिंदुस्तान ने रख दी ये शर्त

संसद में अमित शाह के मुंह से 'नेहरू की तारीफ' सुनकर चौंक गए अधीर रंजन, जानिए क्या बोले ?

ज्ञानवापी में ASI सर्वे होने से मुस्लिम पक्ष को क्या डर ? चंद घंटों में पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, फ़ौरन सुनवाई की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -