संस्कृति मंत्रालय शुरू करेगा 'हर घर तिरंगा' अभियान

नई दिल्ली: भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के सम्मान में संस्कृति मंत्रालय इस महीने 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करेगा। संस्कृति मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि समय और स्थान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

11-17 अगस्त, 2022 तक चलने वाले स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान, सभी लोगों से अभियान के हिस्से के रूप में अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह किया जाएगा।

अधिकारी ने घोषणा की कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश के लिए गर्व का स्रोत है और इसके नागरिकों को इसे अत्यंत सम्मान और श्रद्धा के साथ व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'जनता को घर पर झंडा फहराने की पहल से प्रेरित किया जाएगा। लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना का आह्वान करना पहल का लक्ष्य है "अधिकारी ने कहा।

अधिकारी ने कहा कि झंडे के साथ हमारे संबंध हमेशा व्यक्तिगत की तुलना में अधिक औपचारिक और संस्थागत रहे हैं। आजादी के 75 वें वर्ष में, ध्वज को एक राष्ट्र के रूप में घर लाना राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारे समर्पण और "तिराहे" के साथ हमारे व्यक्तिगत संबंध के कार्य दोनों का प्रतीक बन जाता है।

अधिकारी ने कहा, "संस्कृति मंत्रालय 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए नोडल एजेंसी है और मंत्रालय अभियान के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए सभी संसाधनों, आवास और शहरी विकास विभागों और नगर निकायों और पंचायती राज संस्थानों सहित स्थानीय निकायों को जुटाने के लिए राज्य सरकारों से सहायता मांगेगा।

नूपुर शर्मा की 'गर्दन' मांगने वाला अजमेर का चिश्ती गिरफ्तार, सिर बदले दे रहा था घर

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में 'भारत के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल' की घोषणा की

विंडीज दौरे के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-कोहली समेत कई स्टार बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -