वजन को कम करता है खीरे और निम्बू का ड्रिंक
वजन को कम करता है खीरे और निम्बू का ड्रिंक
Share:

आज के समय में ज़्यादातर लोग अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर परेशान रहते है, अपने वजन को कम करने के लिए वो बहुत सारे तरीको को अपनाते है पर कोई फायदा नहीं होता है, कुछ लोग तो अपने वजन को कम करने के लिए खाना पीना तक छोड़ देते है पर ऐसा करने से उनका वजन तो कम नहीं होता है बल्कि कमज़ोरी आ जाती है, इसलिए आज हम आपको हेल्दी तरीके से वजन कम करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है, आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बता रहे है जिन्हे पीने से आपका वजन आसानी से कम हो जायेगा.

1- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो इसके लिए मिक्सी में 1 खीरे, 1/2 नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर चलाये, अब इसे एक ग्लास में निकाल  ले, इस जूस को रात को भोजन करने के बाद या सोने से पहले पीना है, अगर आप नियमित रूप से इस ड्रिंक का सेवन लगतार 1 महीने तक करते है तो इससे आपका वजन कम हो जाएगा.

2- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीवायरल और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते है, अगर आप रोज़ाना दिन में तीन कप ग्रीन टी का सेवन करते है तो इससे आपका वजन कम हो जायेगा और इसके सेवन से पेट की बीमारियों को दूद करने में भी मदद मिलेगी.

3- अदरक के रस में निम्बू का रस मिलाकर नियमित रूप से सुबह खाली पेट में पीने से वजन कम होने के साथ कई हेल्थ प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है,

 

जानिए क्या है फिश कैप्सूल के साइड इफेक्ट्स

आँखों के लिए फायदेमंद होता है ब्रोकोली का सेवन

सर्दियों के मौसम में प्रेग्नेंट महिलाए इस तरह रखें अपनी सेहत का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -