क्रिप्टोकरेंसी  एक्सचेंज कॉइनबेस ने 25000 रूसी-लिंक्ड खातों को ब्लॉक कर दिया है
क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कॉइनबेस ने 25000 रूसी-लिंक्ड खातों को ब्लॉक कर दिया है
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी  एक्सचेंजों में से एक, कॉइनबेस ने अवैध गतिविधियों में शामिल रूसी व्यक्तियों या संस्थाओं से जुड़े 25,000 से अधिक पतों को अवरुद्ध कर दिया है।

जब कोई उपयोगकर्ता खाता खोलता है, तो कॉइनबेस संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, यूरोपीय संघ, संयुक्त राष्ट्र, सिंगापुर, कनाडा और जापान द्वारा प्रदान किए गए स्वीकृत व्यक्तियों या संस्थाओं की सूची के साथ-साथ ब्लॉक करने वाले उपयोगकर्ताओं की सूची के खिलाफ प्रदान की गई जानकारी की जांच करता है। क्रीमिया, उत्तर कोरिया, सीरिया और ईरान जैसे स्वीकृत क्षेत्रों से।

"यदि कोई कॉइनबेस खाता खोलता है और बाद में स्वीकृत हो जाता है, तो हम उस खाते की पहचान करने और उसे बंद करने के लिए इस चल रही स्क्रीनिंग प्रक्रिया का उपयोग करेंगे। क्योंकि स्वीकृति चोर अक्सर अपनी पहचान छुपाने का प्रयास करते हैं, कॉइनबेस सक्रिय रूप से संस्थाओं और व्यक्तियों से परे लेनदेन को मैप करने के लिए सक्रिय रूप से काम करता है। सरकारों ने "सोमवार को देर रात एक बयान में कहा।

मुख्य कानूनी अधिकारी पॉल ग्रेवाल ने कहा, "उन्नत ब्लॉकचेन विश्लेषण के माध्यम से, हमने संभावित रूप से स्वीकृत व्यक्ति से जुड़े 1,200 से अधिक अतिरिक्त पतों की पहचान की, जिन्हें हमने अपनी आंतरिक ब्लॉकलिस्ट में जोड़ा।"

कंपनी के अनुसार, कॉइनबेस के बाहर, कंपनी स्वीकृत लोगों द्वारा रखे गए खातों की एक सूची रखती है।

पीएम मोदी बोले- कोरोना महामारी के बाद देश की इकॉनमी ने फिर पकड़ी रफ़्तार

कनाडा ने क्रूज जहाजों पर अंतरिम प्रतिबंध हटाया

यूक्रेन संघर्ष वैश्विक खाद्य कीमतों को आसमान छूने का कारण बन सकता है: WFP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -