कनाडा ने क्रूज जहाजों पर अंतरिम प्रतिबंध हटाया
कनाडा ने क्रूज जहाजों पर अंतरिम प्रतिबंध हटाया
Share:

ओटावा - कोविद -19 महामारी के बाद लगाए गए दो साल के प्रतिबंध के बाद, ट्रांसपोर्ट कनाडा ने घोषणा की कि क्रूज जहाजों को अप्रैल में कनाडाई जल में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

रिपोर्टों के अनुसार, ट्रांसपोर्ट कनाडा के अनुसार, क्रूज जहाजों पर यात्रियों और चालक दल को कोविद -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

केवल 12 वर्ष से कम आयु के यात्रियों और चिकित्सा छूट वाले लोगों को टीकाकरण से छूट दी गई है। जहाज पर चढ़ने के लिए, यात्रियों को एक नकारात्मक कोविद -19 परीक्षण होना चाहिए। बोर्डिंग के 72 घंटे के भीतर लिए जाने पर पीसीआर जैसे आणविक परीक्षण को स्वीकार किया जाएगा, और बोर्डिंग के एक दिन के भीतर एक एंटीजन परीक्षण स्वीकार किया जाएगा। मास्क नियमों को स्थानीय / प्रांतीय स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार लागू किया जाएगा, और क्रूज जहाजों को बोर्ड पर परीक्षण सुविधाओं की आवश्यकता होगी ताकि यात्री उतरने से पहले एक और कोविद -19 परीक्षण कर सकें।

"हम क्रूज जहाजों का स्वागत करते हैं, जो हमारे पर्यटन क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, कनाडा में वापस आ गए हैं, और हम इस महत्वपूर्ण उद्योग का समर्थन करने के लिए भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे," परिवहन मंत्री उमर अल्घाबरा ने कहा क्रूज जहाज उद्योग लगभग 30,000 लोगों को रोजगार देता है और कनाडाई अर्थव्यवस्था में 40 बिलियन से अधिक कनाडाई डॉलर का योगदान देता है। क्रूज जहाजों को कोविद -19 में प्रवेश करने से रोकने वाले उपायों की घोषणा पहली बार 19 मार्च, 2020 को की गई थी।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -