क्रूड आयल में आई तेजी, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर क्या पड़ा असर ?
क्रूड आयल में आई तेजी, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर क्या पड़ा असर ?
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को कोई परिवर्तन नहीं हुआ। एक दिन पहले तेल विपणन कंपनियों ने दोनों वाहन ईंधनों की कीमतों में कटौती की थी। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल के दाम में बीते सत्र में आई गिरावट के बाद फिर तेजी लौटी है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बिना किसी परिवर्तन के क्रमश: 90.56 रुपये, 90.77 रुपये, 96.98 रुपये और 92.58 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

वहीं, डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 80.87 रुपये, 83.75 रुपये, 87.96 रुपये और 85.88 रुपये प्रति लीटर पर जस की तस हैं। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में दिल्ली में 22 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे और  चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर घटाए थे। वहीं, डीजल की कीमत में दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे जबकि मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर कम किए गए थे।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के जून डिलीवरी अनुबंध में बुधवार को बीते सत्र से 0.47 प्रतिशत की तेजी के साथ 64.47 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था। बीते सत्र में ब्रेंट में एक फीसदी से अधिक की गिरावट आई थी। न्यूयॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर WTI के मई अनुबंध में बीते सत्र से 0.50 फीसदी की तेजी के साथ 60.85 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था।

इंसानी खून से बने 'शैतान शूज' पर बवाल, MSCHF पर NIKE ने ठोंका मुकदमा

आज इन महत्वपूर्ण वित्तीय कार्यों को कर ले पूरा नहीं तो करनी पड़ेगी भारी भरपाई

सरकार ने 1 अप्रैल से 16वीं किस्त के चुनावी बांड जारी करने को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -