इंसानी खून से बने 'शैतान शूज' पर बवाल, MSCHF पर NIKE ने ठोंका मुकदमा
इंसानी खून से बने 'शैतान शूज' पर बवाल, MSCHF पर NIKE ने ठोंका मुकदमा
Share:

नई दिल्ली: फूटवियर बनाने वाली अमेरिकी कंपनी NIKE ने ब्रूकलिन की कंपनी MSCHF पर खास 'शैतान शूज' तैयार करने को लेकर केस किया है। बता दें कि, MSCHF ने 29 मार्च को ही 666 जोड़ी 'शैतान शूज' लॉन्च किए थे, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। कंपनी ने ये जूते मशहूर रैपर लिल नास के साथ मिलकर लॉन्च किए थे।

इस जूते में NIKE के लोगो 'Swoosh' चिह्न का भी उपयोग किया गया है। NIKE का आरोप है कि उससे बगैर इजाजत या साझीदारी के उसके लोगो जूते पर लगाए गए हैं। 'शैतान शूज' को लेकर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की बातें हो रही है। सोशल मीडिया पर 'शैतान शूज' को लेकर सबसे अधिक आलोचना हो रही है। दरअसल जूते पर उल्टा क्रॉस का चिन्ह भी बना है। साथ ही इस पर बाइबल का ल्यूक 10:18 लिखा गया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स इसे परेमश्वर के वचन का अपमान बता रहे हैं।

इस जूते को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इसमें इंसानी खून के एक बूंद का भी उपयोग किया गया है। इन जूतों की 666 जोड़ी लॉन्च की गई है। ईसाई मान्यताओं में इस आंकड़े को भी शैतान का चिह्न कहा गया है। इस जूते की कीमत 1018 डॉलर रखी गई है। भारतीय रुपयों में इसकी कीमत लगभग 75 हजार है।

 

आज इन महत्वपूर्ण वित्तीय कार्यों को कर ले पूरा नहीं तो करनी पड़ेगी भारी भरपाई

सरकार ने 1 अप्रैल से 16वीं किस्त के चुनावी बांड जारी करने को दी मंजूरी

वित्त मंत्री ने एनडीबी को निजी क्षेत्र की भागीदारी को सुगम बनाने का दिया सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -