पेट्रोल के दामों में 7 पैसे की बढ़ोतरी तो डीजल हुआ 15 पैसे सस्ता
पेट्रोल के दामों में 7 पैसे की बढ़ोतरी तो डीजल हुआ 15 पैसे सस्ता
Share:

नई दिल्ली : देश में पेट्रोल और डीजल के दाम रोज बदले जाते हैं। इसलिए जरूरी है कि सुबह उठते ही पेट्रोल और डीजल के दाम पर एक नजर डाल ली जाए। आज लोगों के लिए अच्छा दिन नहीं रहा क्यों कि पेट्रोल के दामों में आज भी 7 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं डीजल 15 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.78 रुपये है। वहीं 1 लीटर डीजल 66.91 रुपये प्रति लीटर पर है।

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमते, डीजल के दाम में आज फिर हुई कमी

ऐसे होते है रोजाना दाम तय 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं। खुदरा बिकने वाले पेट्रोल और डीजल के लिए जितनी रकम का आप भुगतान करते हैं, उसमें आप 55.5 प्रतिशत पेट्रोल के लिए और 47.3 प्रतिशत डीजल के लिए आप टैक्स चुका रहे होते हैं।

शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में आया भारी उछाल

ऐसा रहा आज बाजार का हाल 

जानकारी के मुताबिक आज के कारोबार में मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.58 फीसदीके बढ़त के साथ 15260 के स्तर पर दिख रहा है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.55 फीसदी की बढ़त के साथ 14920 के स्तर पर नजर आ रहा है। वही तेल और गैस शेयरों में भी आज जोरदार खरीदारी दिख रही है जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.65 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में हुई इतनी कटौती

आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में हुई इतनी कमी

पेट्रोल-डीजल के लिए आज आपको खर्च करने होंगे इतने रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -