नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमते, डीजल के दाम में आज फिर हुई कमी

Mar 17 2019 12:03 PM
नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमते, डीजल के दाम में आज फिर हुई कमी

गुरुवार से लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं जिससे देशभर में लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतें जारी है. हालांकि आज फिर से डीजल के दामों से राहत मिली है. आपको बता दें लगातार चार दिन से पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं जिससे जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रविवार को एक बार फिर देशभर में पेट्रोल की कीमतों में उछाल आया है.

आपको बता दें पिछले चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर वृद्धि दर्ज की गई है. आज देशभर में पेट्रोल की कीमत 8 पैसे बढ़ी है और सभी महानगरों में डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. बता दें आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पेट्रोल का दाम 72.71 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल की कीमत 67.06 रुपये प्रति लीटर ही है. इसके अलावा अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की बात करे तो मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 78.33 रुपये हो गयी और डीजल की कीमत 70.25 रुपये प्रति लीटर है.

भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.79 रु प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.85 रु प्रति लीटर ही है. वही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत देखे तो यह 75.52 रूपए प्रति लीटर है और डीजल का दाम यहां भी 71.87 रुपये प्रति लीटर ही है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

IPL 2019 : जल्द जारी हो सकता है पूरा कार्यक्रम

पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए, 20 करोड़ रुपये देगा बीसीसीआई

तीन बच्चों का पिता हैं ये हैंडसम एक्टर, प्रेम चोपड़ा की बेटी से की शादी