आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में हुई इतनी कटौती

Mar 15 2019 12:10 PM
आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में हुई इतनी कटौती

शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है लेकिन आज डीजल के दामों से राहत मिली है. आपको बता दें लगातार दो दिन से पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं जिससे जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें मंगलवार को तो पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी हुई थी जिसके बाद बुधवार को देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर पाई गई थी. लेकिन गुरुवार को फिर पेट्रोल के दाम बढने का सिलसिला शुरू हो गया तो आज भी कायम है.

बता दें आज पेट्रोल के दाम 7 से 8 पैसा प्रति लीटर बढ़ा हैं वही डीजल के दाम में 10 से 11 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली है. इसके बाद आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पेट्रोल का दाम 72.55 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल में कमी के बाद यह 67.22 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. इसके अलावा अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की बात करे तो मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 78.17 रुपये हो गयी और डीजल की कीमत कम होकर 70.42 रुपये पर पहुंच गयी है.

भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 74.63 रु प्रति लीटर और 69.01 रु प्रति लीटर हो गयी है. वही चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत देखे तो यह क्रमश: 75.35 रूपए प्रति लीटर और 71.04 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

भारत में शुरू हुई Oppo F11 Pro की बिक्री, यह है कीमत और फीचर्स, जानिए दमदार ऑफर्स

रामपुर सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी सपा, आज़म खान ने बताई ये वजह

आज दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली निकालेंगे चंद्रशेखर, कांशीराम की बहन हो सकती है शामिल