शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में आया भारी उछाल

Mar 16 2019 12:44 PM
शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में आया भारी उछाल

गुरुवार से लगातार पेट्रोल की कीमतें बढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है जो आज भी जारी है. हालांकि आज डीजल के दामों से राहत मिली है. आपको बता दें लगातार तीन दिन से पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं जिससे जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को एक बार फिर देशभर में पेट्रोल की कीमतों में उछाल आया है. इस उछाल के बाद राजधानी दिल्ली में 72.63 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर पहुंच गई हैं.

बता दें आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पेट्रोल का दाम 72.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल की कीमत 67.22 रुपये प्रति लीटर ही है. इसके अलावा अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की बात करे तो मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 78.25 रुपये हो गयी और डीजल की कीमत 70.42 रुपये प्रति लीटर है.

भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.71 रु प्रति लीटर और डीजल का दाम 69.01 रु प्रति लीटर ही है. वही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत देखे तो यह 75.43 रूपए प्रति लीटर है और डीजल का दाम यहां भी 71.04 रुपये प्रति लीटर ही है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें हर 15 दिन पर कीमतें रिवाइज होने की पुरानी व्यवस्था 1 अप्रैल 2002 को शुरू हुई थी. इसके बाद पिछले 15 दिन में इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर कीमतों में यह बदलाव किया जाता था.

करतारपुर कॉरिडोर : श्रद्धालुओं के सीमित प्रवेश की शर्त पर बोले अमरिंदर सिंह- यह सही नहीं

रमजान के बाद जम्मू कश्मीर में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव !

उत्तराखंड के हल्द्वानी में बारदाना गोदाम में भीषण आग