पेट्रोल-डीजल के लिए आज आपको खर्च करने होंगे इतने रूपए

Mar 13 2019 11:48 AM
पेट्रोल-डीजल के लिए आज आपको खर्च करने होंगे इतने रूपए

लम्बे समय बाद मंगलवार को देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमते कम हुई थी. इसके जरिए लोगों को थोड़ी राहत मिली थी और यही उम्मीद की जा रही थी कि अब लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत कम होती रहेगी लेकिन बुधवार को इसकी कीमत पर ब्रेक लग गया है. आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और इसकी कीमत स्थिर पाई गई है. मंगलवार को इसकी कीमत में पांच पैसे तक की गिरावट दर्ज की गयी.

इस गिरावट के बाद मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.41 रुपये प्रति लीटर हो गया था जबकि डीजल में भी इतनी ही कमी के साथ यह 67.37 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया था. इसके अलावा अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की बात करे तो मुंबई में भी पांच पैसे की कमी के साथ पेट्रोल की कीमत 78.04 रुपये हो गयी और डीजल की कीमत में यहां पर सात पैसे की कमी आई थी जिसके बाद इसकी कीमत 70.58 रुपये पर पहुंच गयी थी. भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 74.49रु. और 69.16 रु. हो गयी थी.

वही चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत देखे तो यह क्रमश: 75.20 और 71.20 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी. नोएडा में पेट्रोल की कीमत आज 72.42 प्रति लीटर थी और डीजल की कीमत 66.45 रुपये थी. साथ ही गुरूग्राम में पेट्रोल के दाम 66.35 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 66.35 रुपये प्रति लीटर थी. इसी कीमत पर आज भी पेट्रोल और डीजल की बिक्री होगी.

फिरोजशाह कोटला में अब तक ऐसा रहा है, भारतीय टीम का प्रदर्शन

लखनऊ का साथ छोड़ेंगे गृह मंत्री राजनाथ, नोएडा से लड़ सकते है चुनाव ?

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फ़ाइनल मुकाबला आज