कच्चे तेल के व्यापार पर कोरोना की मार
कच्चे तेल के व्यापार पर कोरोना की मार
Share:

चुनाव से पहले अमेरिकी प्रोत्साहन सौदे के लिए घटती संभावनाओं के अलावा क्रोनोवायरस के मामले बढ़ने से होने वाली चिंताओं पर कच्चे तेल की मांग में कमी आएगी। न्यू यॉर्क में वायदा सोमवार को 3.9 pc से घटकर USD 39 प्रति बैरल से नीचे आ गया, जो तीन हफ्तों में सबसे कम था। अमेरिकी वायरस सहायता के एक और दौर पर सहमत होने में विफलता के पास पहले से ही चुनाव से पहले एक सौदे की सभी संभावनाएं हैं। उसी समय, यूरोप ने कोरोना वायरस महामारी की प्रारंभिक लहर के दौरान लगाए गए सख्त नियमों के करीब गति ले ली, जबकि अमेरिका ने पिछले सप्ताह जुलाई के बाद से सबसे नए मामलों को दर्ज किया गया है।

उसी समय यूरोप ने महामारी की प्रारंभिक लहर के दौरान लगाए गए सख्त नियमों के करीब कदम उठाया जबकि अमेरिका ने पिछले सप्ताह जुलाई के बाद से सबसे नए मामलों को रिकॉर्ड किया गया है। तेल मांग में गिरावट का नया खतरा लीबिया के उत्पादन की निरंतर वापसी के साथ मेल खाता है, जो सितंबर की शुरुआत में 1,00,000 से कम से एक दिन में 690,000 बैरल तक बढ़ गया है।

देश अपने गृहयुद्ध में संघर्ष विराम के बाद अपने प्रमुख तेल क्षेत्रों में से अंतिम को चुनने के लिए तैयार है और आने वाले महीने में अपने सबसे बड़े क्षेत्र से 168,000 बैरल से अधिक कच्चे तेल के निर्यात में सुधार करेगा। ऐसा लगता है कि चुनाव से पहले यह सौदा नहीं होने जा रहा है, यह देखते हुए कि कोने के चारों ओर चुनाव का अधिकार है, जबकि कोविड की संख्या बदतर और बदतर दिखती है, माइकल लिंच ने कहा, रणनीतिक ऊर्जा और आर्थिक अनुसंधान के अध्यक्ष लगता है कि कम से कम कुछ आर्थिक मंदी होने वाली है, जो कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित है।

पेशावर के एक मदरसे में बम धमाका, 19 बच्चे हुए घायल

अमेरिकी सैन्य अकादमी के प्रमुख ने ' प्रणालीगत नस्लवाद ' जांच के बीच दिया इस्तीफा

ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -