अमेरिकी सैन्य अकादमी के प्रमुख ने ' प्रणालीगत नस्लवाद ' जांच के बीच दिया इस्तीफा
अमेरिकी सैन्य अकादमी के प्रमुख ने ' प्रणालीगत नस्लवाद ' जांच के बीच दिया इस्तीफा
Share:

वर्जीनिया के गवर्नर ने स्कूल में प्रणालीगत नस्लवाद के आरोपों के लिए एक जांच का आदेश दिया है, जिसके बाद उस शीर्ष अमेरिकी सैन्य अकादमी के अधीक्षक ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वर्जीनिया मिलिट्री इंस्टीट्यूट (VMI) के सेवानिवृत्त जनरल जेएच बिनफोर्ड पीय तृतीय ने एक पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक गवर्नर राल्फ नॉर्थम ने "मेरे नेतृत्व में विश्वास खो दिया था" और "मेरा इस्तीफा वांछित था।"

पिछले 17 साल से 80 साल के पीए देश के सबसे पुराने सैन्य विश्वविद्यालयों में से एक का नेतृत्व कर रहे थे। अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मई में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के दौरान अमेरिकी सेना द्वारा देश की उन संस्थाओं में से एक है, जहां अल्पसंख्यक सबसे अधिक प्रतिनिधित्व करते हैं, ने दौड़ पर एक बड़ी आंतरिक बहस खोल दी है। VMI स्नातकों और अश्वेत छात्रों ने सोशल मीडिया की घटनाओं पर साझा करना शुरू कर दिया, जहां स्कूल अधिकारियों ने कथित रूप से साथी कैडेटों से नस्लवादी अपमान के प्रति उदासीनता की, अवांछनीय सजा, यहां तक कि शिक्षकों के नस्लवादी पेशे को भी दी गई है।

कुछ छात्रों ने व्यक्त किया कि नस्लवाद के आधार पर उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया था, एक छात्र ने याद किया कि कैसे एक शिक्षक ने अपने पिता, कु क्लक्स क्लान के एक सदस्य का उल्लेख किया, एक और कैसे प्रथम-वर्ष के कैडेटों को थॉमस "स्टोनवेल" की प्रतिमा को सलामी देने का आदेश दिया गया था।" आरोपों के बाद नॉर्थम ने पिछले सप्ताह सार्वजनिक धन प्राप्त करने वाले "वर्जीनिया सैन्य संस्थान में चल रहे संरचनात्मक नस्लवाद की स्पष्ट और भयावह संस्कृति" की जांच का आदेश दिया।  बल्कि इसे "परंपरा" कहा हालांकि काले कैडेटों का कहना है कि स्कूल के नेतृत्व ने संस्थान की संस्कृति के नस्लवादी स्वरूप को स्वीकार नहीं किया।

ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना

लुईस हैमिल्टन ने फॉर्मूला 1 जीत में बनाया एक नया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -