ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना
ईरान में कोरोना से हर 4 मिनट में मिली एक मौत की सूचना
Share:

घातक कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में हर जगह जान का खतरा है। इसने वर्ल्ड मैप में हर नुक्कड़ को छुआ, ईरान अलग नहीं है। देश में COVID-19 की एक और लहर चल रही है और हर चार मिनट में कोरोनोवायरस से संबंधित मौत दर्ज कर रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों की रिपोर्ट है कि कोरोना अस्पतालों में तेजी से कब्जा हो रहा है, और नए रोगियों के इलाज के लिए बेड बाहर से आ रहे हैं।

कोरोनावायरस टास्क फोर्स के ईरान देश के प्रमुख ने राज्य टीवी को बताया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता बहुत थके हुए हैं, और सभी से प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं। अब तक, सबसे कठिन मध्य पूर्व देश ईरान है। देश में 337 मौतें हुई हैं, और सोमवार को 24 घंटे में 5,960 नए मामले सामने आए हैं, 337 मौतों का मतलब हर चार मिनट में एक है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले ही गंभीर परिणामों के लोगों को चेतावनी दी है यदि सामाजिक दूर करने के मानदंडों को लगातार परिभाषित किया जाता है। उप स्वास्थ्य मंत्री Iraj Harirchi ने पिछले हफ्ते एक भविष्यवाणी की थी कि मृत्यु की गणना खराब सामाजिक गड़बड़ी के कारण प्रति दिन 600 तक जा सकती है।

देश में स्कूल, दुकानें, रेस्तरां, मस्जिद और अन्य संस्थान बंद रहे, पहले के प्रतिबंध कल समाप्त हो गए थे, लेकिन मामलों में वृद्धि के कारण 20 नवंबर तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था। ईरान में देश के 31 प्रांतों में से, 21 वर्तमान में कोरोनोवायरस रेड अलर्ट पर हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता सिमा सादात ने कहा कि ईरान की मौत का आंकड़ा बढ़कर 32,953 हो गया है और कुल मामलों की संख्या 574,856 है।

लुईस हैमिल्टन ने फॉर्मूला 1 जीत में बनाया एक नया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस

चीन में फिर मिले कोरोना के नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -