सीआरपीएफ सुरक्षाबलों को जल्द मिलेंगे पांच लाख रु, कोर्ट में जीता केस
सीआरपीएफ सुरक्षाबलों को जल्द मिलेंगे पांच लाख रु, कोर्ट में जीता केस
Share:

सीआरपीएफ के हर सैनिक से लेकर राजपत्रित अफसर (यानी कमांडेंट स्तर तक के अफसर) से जुड़ी एक अच्छी न्यूज है. इनको लगभग पांच लाख रुपयों के पुराने भुगतान का लाभ मिलने वाला है. राशन मनी अलाउंस और डिटेचमेंट मनी अलाउंस को लेकर मामला कोर्ट में लंबित था. भुगतान संबंधी मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय में तीन महीने के अंदर सरकार को इस केस पर रिपोर्ट पेश करना होगी. साथ ही, बताना होगा की उन सैनिकों को दोनों भत्ता और पुराने भुगतान किया गया हैं या नहीं. इससे CRPF के जवानों और अधिकारियों को बड़ी राहत मिलने की आशा है.

बॉर्डर पर नेपाल की फायरिंग से भड़की शिवसेना, कहा- इनकी बंदूकें फ़ौरन तोड़ दो नहीं तो....

बता दे कि देश की सबसे बड़ी अर्धसैनिक बल CRPF के सभी जवानों को तीन महीने के भीतर राशन मनी अलाउंस और डिटेचमेंट अलाउंस मिलने के आसार बढ़ गई है. क्योंकि 21 जुलाई को दिल्ली उच्च न्यायालय ने केस की सुनवाई के दौरान साफतौर पर कहा, कि इस मामले का जल्द से जल्द निपटारा किया जाएगा.

यूपी में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, बलात्कार कर फरार हुआ दरिंदा

अगर CRPF के जवानों और अधिकारियों को मिलने वाले दोनों भत्तों की बात करें तो सैनिकों के पास ये ऑप्शन होता था, कि अगर कोई सैनिक राशन मनी अलाउंस समाप्त कर लेता था, तो उसे डिटेचमेंच भत्ता छोडना पड़ता था. राजधानी हाईकोर्ट ने इस केस में सुनवाई करते हुए कहा, कि दोनों भत्‍तों को आपस में लिंक किसने किया है. ये दोनों भत्‍ते ही अलग-अलग हैं, लिहाजा इस केस में दोनों भत्ता पाने का हक सैनिकों को बिल्कुल होना चाहिए. इस न्यूज के आने के बाद से CRPF के जवानों में बहुत खुशी देखी गई है.

'OBC आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहाने बंद करे कांग्रेस', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का प्रहार

चीन को मिलेगा करारा जवाब, बॉर्डर पर नौसेना के 'फाइटर प्लेन' तैनात करेगा भारत

भारत में खाद्य सामग्री को नष्ट कर देगा ये भयानक जीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -