बिहार जाने के लिए सूरत रेलवे स्टेशन पर उमड़ा यात्रियों का सैलाब, भगदड़ में 1 की मौत, 4 बेहोश
बिहार जाने के लिए सूरत रेलवे स्टेशन पर उमड़ा यात्रियों का सैलाब, भगदड़ में 1 की मौत, 4 बेहोश
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन से भगदड़ की खबर सामने आ रही है। यहां दिवाली के मद्देनज़र रेलवे स्टेशन पर बहुत भीड़ थी। लोग ट्रेन के माध्यम से अपने-अपने घर जा रहे थे तथा इसके चलते बिहार जा रही एक ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो उसमें चढ़ने के समय यात्रियों में भगदड़ मच गई। इस के चलते 3 से 4 लोग बेहोश हो गए। सूरत रेलवे स्टेशन पर एम्बुलेंस द्वारा चोटिल व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार दिया गया। इलाज के चलते एक चोटिल व्यक्ति की मौत हो गई।

सूरत की सांसद और केंद्र सरकार में रेलवे राज्य मंत्री दर्शना जरदोष घायलों से मिलने के लिए हॉस्पिटल पहुंची तथा चोटिल व्यक्तियों से मुलाकात की। पुलिस अधीक्षक (पश्चिम रेलवे) सरजो कुमारी ने कहा कि यात्री प्रातः सूरत रेलवे स्टेशन से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ पड़े, जिससे अफरा-तफरी मच गई तथा कुछ लोग बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से कुछ यात्रियों को घबराहट और चक्कर आने की समस्या हुई। यात्रियों में से एक को दिल संबंधित समस्या होने लगी तथा प्लेटफॉर्म पर उपस्थित एक पुलिसकर्मी ने एम्बुलेंस में हॉस्पिटल ले जाने से पहले सीपीआर दिया। अफसरों ने पीड़ित की पहचान अंकित वीरेंद्र सिंह के रूप में की है। एसएमआईएमईआर अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर जयेश पटेल ने कहा, 'एक आदमी भीड़ की वजह से गिर गया तथा उसे मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम में मौत की सही वजह पता चलेगी। दो अन्य यात्रियों को सांस लेने में समस्या हुई तथा उनका उपचार चल रहा है।' 

सूरत में हीरा और कपड़ा उद्योगों में लगे कई श्रमिक छठ पूजा के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश स्थित अपने गृहनगर जाते हैं। नवसारी में मीडिया से चर्चा करते हुए गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि बिहार जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ने के पश्चात् पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने का पूरा प्रयास किया।उन्होंने कहा कि वह जल्द ही रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे। पश्चिम रेलवे ने एक बयान में कहा कि उसने त्योहारी सीजन के चलते भीड़ को देखते हुए विशेष उपाय किए हैं, जिनमें सूरत और उधना से विशेष ट्रेनें चलाना और सुरक्षा तथा भीड़ प्रबंधन के लिए सरकारी रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मियों को तैनात करना सम्मिलित हैं। रेलवे ने कहा कि पश्चिम रेलवे विभिन्न गंतव्यों के लिए 46 जोड़ी विशेष ट्रेनें 400 फेरे लगाएंगी, जिनमें से 27 जोड़ी या तो सूरत या उधना रेलवे स्टेशनों से आरम्भ हो रही हैं या गुजर रही हैं।

 'PM मोदी के खिलाफ क्यों चुप हैं ममता बनर्जी, क्या राज़ है ?', कांग्रेस के सवाल पर TMC ने किया तीखा पलटवार

त्योहारी सीजन में घर जाने के लिए सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 1 यात्री की मौत, 4 बेहोश

'पंजाब में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भगवंत मान अपने बॉस केजरीवाल का ड्राइवर बनने में व्यस्त..', AAP पर सुखबीर बादल का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -