बारिश और ओलावृष्टि से फसल को हुआ नुकसान, फांसी पर झूल गए दो अन्नदाता
बारिश और ओलावृष्टि से फसल को हुआ नुकसान, फांसी पर झूल गए दो अन्नदाता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की वजह से एक किसान की फसल नष्ट हो गई. ऐसे में किसान फसल नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर ली. इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया. वहीं, किसान के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला सकीट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुंजपुर गांव का है. मृतक की शिनाख्त 35 वर्षीय असवेंद्र के रूप में हुई है. वह खेती-बाड़ी का काम करता था. बताया जा रहा है कि बारिश और ओलावृष्टि के चलते उसके गेहूं के गट्ठर सड़ गए थे. उससे काफी अधिक आर्थिक नुकसान हुआ, जिसे वह सहन नहीं कर सका और फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. परिवार वालों का कहना है कि उसे अपनी आजीविका को लेकर चिंता थी. यही कारण है कि उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

उधर, लखनऊ के रहीमाबाद में भी एक किसान ने फसल के नुकसान पहुंचने पर आत्महत्या कर ली. मृतक की शिनाख्त सुशील सिंह उर्फ अन्ना के रूप में की गई है. उसने बैंक से 8 लाख रुपये लोन लेकर आम की खेती आरम्भ की थी. खास बात यह है कि किसान के अपने आम के बाग नहीं थे. उसने लीज पर बाग लेकर खेती शुरू की थी. उसे उम्मीद थी कि अच्छी पैदावार होगी, जिससे वह अच्छी कमाई करेगा. मगर, अचानक आई आंधी के कारण पेड़ पर लगे सभी कच्चे आम गिर गए. ऐसे में सुशील सिंह फसल नुकसान को सहन नहीं कर सका और पंखे से लटककर जान दे दी.

जम्मू कश्मीर में दुखद हादसा, वैष्णो देवी जा रही बस गहरी खाई में गिरी, 8 लोगों की मौत, 20 घायल

1 जून तक हिंसाग्रस्त मणिपुर में रहेंगे अमित शाह, अब तक ऑपरेशन में 33 आतंकी ढेर

महाराष्ट्र के एकलौते कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, 4 दिन पहले ही हुआ था पिता का देहांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -