Share:
1 जून तक हिंसाग्रस्त मणिपुर में रहेंगे अमित शाह, अब तक ऑपरेशन में 33 आतंकी ढेर
1 जून तक हिंसाग्रस्त मणिपुर में रहेंगे अमित शाह, अब तक ऑपरेशन में 33 आतंकी ढेर

इम्फाल: मणिपुर में 3 मई को आरम्भ हुई हिंसा अभी तक थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कई जगहों पर कर्फ्यू में छूट दे दी गई थी, मगर फिर से हिंसक घटनाओं को देखते हुए इलाकों में सेना तैनात कर दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 3 दिन के दौरे पर सोमवार शाम मणिपुर पहुंचे हैं। राज्य की बिरेन सिंह सरकार ने दावा किया है कि अमित शाह के दौरे से पहले 25 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है जो कि सूबे का माहौल बिगाड़ने की साजिश कर रहे थे। शाह 1 जून तक मणिपुर में रहेंगे। 

अमित शाह मंगलवार को मणिपुर कैबिनेट की मीटिंग में शामिल होंगे। इसके बाद वह हिंसा में जख्मी लोगों का हाल जानने अस्पताल जाएंगे। सूबे के हालात सुधारने के लिए सुरक्षा से संबंधित बैठकें भी करेंगे। अमित शाह हिंसा को रोकने के लिए कई सिविल सोसाइटी ग्रुप से भी बात करने वाले हैं। इसमें कुकी और मैतेई दोनों ही समुदाय के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं। 

रविवार (29 मई) को सीएम एन बिरेन सिंह ने दावा किया था कि 33 उग्रवादियों को मार गिराया गया है। राज्य सरकार ने चेतावनी दी थी कि कोई भी व्यक्ति या समूह चाहे वह मणिपुर का हो या फिर प्रदेश के बाहर का, यदि अफवाह फैलाएगा और हिंसा भड़काने का प्रयास करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मणिपुर सरकार सोशल प्लेटफॉर्म की भी निगरानी कर रही है। 

महाराष्ट्र के एकलौते कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, 4 दिन पहले ही हुआ था पिता का देहांत

झारखंड: हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत, कई झुलसे

बिहार: मरे हुए सांप के बाद अब मिड डे मील में निकली छिपकली, 170 बच्चे बीमार, कई की हालत नाज़ुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -