एमपीः गुना में पटाखे बनाते वक्त भयानक विस्फोट, दो की मौत तीन घायल
एमपीः गुना में पटाखे बनाते वक्त भयानक विस्फोट, दो की मौत तीन घायल
Share:

गुनाः मध्य प्रदेश के गुना में अवैध पटाखा बनाते समय बड़ा धमाका हुआ। धमाके में दो लोगों की मौत और तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। यह धमाका करीब 12 बजे हुआ। विस्फोट इतना तेज था कि घर की छत पूरी तरह से उड़ गई। धमाके में मासूम बच्ची समेत दो महिला और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, दो लोगों को अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई। जहां धमाका हुआ वह कांग्रेस के पूर्व पार्षद रमजान खान का मकान है। मकान में अवैध तरीके से पटाखे बनाए जाते थे।

हादसे में पूर्व पार्षद के बेटे और एक महिला कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि पत्नी, बहू और महिला कर्मचारी की बेटी घायल है। विस्फोट इतना तेज था कि मकान की ईंटे 30-40 मीटर दूर जाकर गिरी हैं। मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।धमाके में जिन दो लोगों की मौत हुई हैं उनमें एक महिला रखशार और युवक समीर है। पुलिस के मुताबिक, रमजान खान पटाखा निर्माता है।

दोपहर करीब 12 बजे उनकी पत्नी जरीनाबाई (40), बेटा समीर खान (18), बड़े बेटे की पत्नी साहिरा (30), कर्मचारी रखसार खान (26) पटाखे बना रही थीं। पास में रखसार की बेटी माहिरा (3) खेल रही थी। इसी दौरान पटाखों के लिए रखे बारूद में धमाका हो गया। गुना एसडीएम शिवानी गर्ग ने कहा कि जिनके घर विस्फोट हुआ है, उनके पास लाइसेंस नहीं है। वे लोग चोरी-छिपे पटाखे बना रहे थे।

खुदाई में निकलीं 200 साल पुरानी तोपें, इस दौर में हुईं थीं इस्तेमाल

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मोहम्मद पैगम्बर पर दिया था विवादित बयान

नारकोटिक्स विभाग ने कांगड़ा में महिला के कब्ज़े से बरामद की चरस, पूछताछ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -