मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत गौ-सेवा कार्यक्रम आयोजित, सांसद ने किया गौशाला का निरीक्षण
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत गौ-सेवा कार्यक्रम आयोजित, सांसद ने किया गौशाला का निरीक्षण
Share:

इंदौर/ब्यूरो। मध्यप्रदेश शासन द्वारा गत 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक प्रदेश व्यापी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज जनसेवा अभियान के तहत इंदौर की अहिल्या माता गौशाला में गौ-सेवा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सांसद श्री शंकर लालवानी, श्री गौरव रणदिवे, श्री मधु वर्मा, अपर कलेक्टर श्री पवन जैन, संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा डॉ. जी.एस डावर, गौशाला अध्यक्ष रवि सेठी उपस्थित रहे।
 
इस अवसर पर सांसद लालवानी ने अहिल्या माता गौशाला का निरीक्षण किया तथा गौ-सेवा हेतु गौशाला में किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने गौ माता को हरा चारा भी खिलाया। सांसद श्री लालवानी ने बताया कि आज का यह गौ-सेवा कार्यक्रम गोवंश की सेवा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया है। गौशाला में खाद का निर्माण कर पारंपरिक एवं प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है, साथ ही गोमूत्र के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशन में इंदौर में सभी गोवंश को लंपी वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण भी किया जा रहा है। गौ रक्षा हम सभी का संकल्प है। कार्यक्रम में बताया गया कि इंदौर जिले में 47 गौशाला संचालित की जा रही है। इन गौशालाओं के माध्यम से 7 हजार गायों का संरक्षण किया जा रहा है। मध्य प्रदेश शासन के निर्देशन में जिले के सभी गोवंश को लंपी वायरस से बचाने के लिए वैक्सीनेशन भी कराया जा रहा है।

2 शादियां टूटने के बाद अब इस एक्टर से जुड़ा श्वेता तिवारी, क्या करने जा रही है तीसरी शादी?

'मैं पूरे दिन बीमार रहती थी, कुछ महीने काफी कठिन थे', प्रेग्नेंसी को लेकर बोलीं बिपाशा

सर्वे को लेकर जारी विवाद के बीच मदरसे के छात्रों को सम्मानित करेगी योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -