पंजाब में नहीं थम रही गौहत्या, फिर से 4 गायों के कटे सिर मिले, पहले मिले थे 18
पंजाब में नहीं थम रही गौहत्या, फिर से 4 गायों के कटे सिर मिले, पहले मिले थे 18
Share:

अमृतसर: पंजाब में गोहत्या का सिलसिला थम नहीं रहा है। जहाँ एक ओर होशियारपुर में 18 गायों के कटे हुए सिर बरामद हुए थे, वहीं दूसरी ओर अब जालंधर में 4 और गायों के सिर मिले हैं। जालंधर में मकसूदां थाने के अंतर्गत 4 गायों के कटे हुए सिर मिलने के इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है और कई धार्मिक संगठन भी मौके पर जमा हो चुके हैं। ये घटना वरियाणा गाँव के पास की है। पुलिस भी मौके पर पहुँच गई है।

बता दें कि इससे पहले होशियारपुर जिले में टांडा उड़मुड़ के झाँस गाँव के एक रेलवे ट्रैक के पास गायों के 18 सिर मिले थे। जिला हेडक्वार्टर होशियारपुर शहर से 36 किमी की दूरी पर ये घटना हुई थी। शनिवार (12 मार्च, 2022) को सुबह हुई इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फ़ैल गया। ‘पंजाब गौसेवा आयोग’ ने इस घटना की जाँच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की है। साथ ही एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा गया है। पंजाब के भावी सीएम और AAP नेता भगवंत मान ने भी इस घटना की निंदा करते हुए साथ ही पुलिस महानिरीक्षक (DGP) को इस मामले की विस्तृत जाँच करने के निर्देश दिए हैं। 

भगवंत मान ने कहा कि असामाजिक तत्वों को इस तरह की हरकतों से बाज आना चाहिए, क्योंकि कानून व्यवस्था को हर कीमत पर कायम रखना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के अपराधों से राज्य के शांतिपूर्ण वातावरण को दूषित करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। उन्होंने इस घटना में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए भी DGP को निर्देश दिया है। स्थानीय SP मुख़्तार राय ने कहा है कि रेलवे ट्रैक के पास सुनसान इलाके में गायों के सिर बरामद हुए हैं।

इसके साथ ही वहीं से चटाई की 12 बोरियाँ भी बरामद हुईं हैं, जिनमें आलू भरे हुए थे। ‘बजरंग दल’ सहित कई संगठनों के हिन्दू कार्यकर्ता मौके पर पहुँचे। ‘शिव सेना (बाल ठाकरे)’ के राज्य उपाध्यक्षों रंजीत राणा और प्रिंस कटना के साथ ही भाजपा के पूर्व मंत्री टिकासन सूद भी मौके पर पहुँचे। हिन्दुओं ने जालंधर-पठानकोट GT रोड पर धरना देकर अपने आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान टांडा में ट्रैफिक भी रोका गया। पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर प्रदर्शन ख़त्म हुआ। 

नवनिर्वाचित MLA जसवीर सिंह राजा और पंजाब के पूर्व मंत्री संगत सिंह गिलजियां भी घटनास्थल पर पहुँचे। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने ये चीजें यहाँ छोड़ी हैं और गायों की चमड़ी वो अपने साथ ले गए। पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के बाद वहाँ पहुँच कर छानबीन शुरू की। IPC की धारा-295A (शांति भंग करने के मकसद से किसी धर्म का अपमान) के साथ-साथ ‘पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम’ के तहत भी केस दर्ज दिया। स्थानीय लोगों ने इसे सोची-समझी साजिश के तहत हुई घटना बताते हुए दोषियों की जल्द गिरफ़्तारी करने की माँग की। पूरे पंजाब में विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी गई। स्थानीय DSP ने बताया है कि कहीं और से गायों के अंग यहाँ लाए गए। ‘एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट’ ने वहाँ पहुँच कर गायों के शवों का पोस्टमार्टम भी किया। अभी उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। 

10वीं की छात्रा के साथ मदरसा टीचर ने की अश्लील हरकतें, कोई पुलिसिया कारवाई नहीं.. परिजनों का हंगामा

महिलाओं के 70 लाख रुपए के 'बाल' चोरी, यूपी से सामने आया अजीबो-गरीब मामला

लोग देते धमकी तो तनाव आया शख्स, रेलवे ट्रैक के पास मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -