गोहत्या अपराध: कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने गोहत्या पर कही ये बात
गोहत्या अपराध: कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने गोहत्या पर कही ये बात
Share:

बेंगलुरु: सामाजिक मुद्दे आमतौर पर राज्य के मंत्रियों द्वारा उठाए जाते हैं . हाल ही में कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री K सुधाकर ने रविवार को कहा कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा कर्नाटक गोहत्या और पशु संरक्षण रोकथाम विधेयक को फिर से चर्चा का विषय बनता जा रहा है, इससे पहले भी यह कहा गया था कि गोहत्या एक अपराध है. सुधाकर ने अपने कार्यालय से जारी एक मीडिया विज्ञापन में चिक्काबल्लापुरा में एक गोशाला के उद्घाटन के अवसर पर कहा, गाय परिवार के सदस्य की तरह है और गायों को मारना अपराध है. 

गोहत्या को पाप करार देते हुए मंत्री ने कहा कि वे मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से राज्य में पशु के कत्लेआम पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करेंगे. उन्होंने कहा. "भारतीय होने के नाते, सभी राज्य सरकारों को गोहत्या पर प्रतिबंध पर मंत्री ने संकेत दिए कि बीफ के निर्यात पर विधानसभा में चर्चा की जाने वाली है. उन्होंने कहा, ' हमारी पार्टी बीफ निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबद्ध है, इस पर जल्द ही कोई फैसला होगा . पशुपालन मंत्री प्रभु चव्हाण ने हाल ही में कहा था कि राज्य जल्द ही अन्य राज्यों की तरह गोहत्या, गोमांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लागू करेगा.

उन्होंने आगे कहा, एक बार COVID-19 संकट आसान हो जाने के बाद इस मामले की जांच के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो वह गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों का दौरा कर वहां प्रतिबंध लागू करने के बारे में अध्ययन करेगी. भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में गोहत्या निषेध का वादा किया था. विपक्ष के प्रतिरोध के बावजूद 2010 में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली तत्कालीन भाजपा सरकार ने कर्नाटक हत्या एवं पशु संरक्षण निवारण अधिनियम, 1964 को बदलने का प्रस्ताव जारी करते हुए विधानसभा में विवादास्पद वध और पशु संरक्षण रोकथाम विधेयक पारित किया था.

केरल : सीपीएम के दो वर्कर्स की हुई हत्या, पार्टी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस की मांग- चीन विवाद पर संसद में जवाब दें पीएम मोदी

रोजाना 40-50 हज़ार कम हो रहे हैं कंगना के फॉलोअर्स, एक्ट्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -