अजब-गजब! भोपाल के अस्पताल में भर्ती थी महिला, छतरपुर में लग गई कोरोना की दूसरी डोज
अजब-गजब! भोपाल के अस्पताल में भर्ती थी महिला, छतरपुर में लग गई कोरोना की दूसरी डोज
Share:

छतरपुर: मध्य प्रदेश में टीकाकरण को लेकर लंबे-चौड़े टारगेट निर्धारित किए गए हैं। उन्हें पूरा करने के लिए फर्जीवाड़ा भी खूब हो रहा है। पांच से ज्यादा शहरों में मृतकों को टीका लगने की बात सामने आई है। अब भोपाल के हॉस्पिटल में एडमिट महिला को छतरपुर में दूसरी खुराक दिए जाने की घटना सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग अब मामले की तहकीकात कर रहा है। 

वही छतरपुर के विष्णु विहार में रहने वाली श्रद्धा बाजपेयी को 26 अक्टूबर को भोपाल के बंसल अस्पताल में प्री-मैच्योर डिलेवरी की वजह से एडमिट किया गया था। तब से लेकर 27 दिसम्बर तक वो अपनी नवजात के साथ बंसल अस्पताल में ही रहीं। चौंकाने वाली बात यह है कि छतरपुर के स्वास्थ्य विभाग ने 8 दिसंबर को बस स्टैंड छतरपुर में उन्हें टीके की दूसरे दूसरा खुराक लगा दी। श्रद्धा के मोबाइल पर टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी भेज दिया। श्रद्धा के फ़ोन पर मिले प्रमाण पत्र के मुताबिक, उसे रामश्री ने वैक्सीन का दूसरा डोज दिया। 

वही वैक्सीन की बैच संख्या 4121 एमएफ 032 लगाना दर्शाई गई है। श्रद्धा को वैक्सीन की पहली खुराक 23 मई को लगाई थी। प्रश्न यह है कि जब श्रद्धा 26 अक्टूबर से 27 दिसम्बर तक भोपाल के बंसल अस्पताल में थी, तब उसे बस स्टैंड छतरपुर में वैक्सीन की दूसरी खुराक कैसे लग गई? छतरपुर के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अफसर डॉ. विजय पथौरिया का कहना है कि इस प्रकार की गड़बड़ी की घटना आप हमारे सामने लाए हैं। इस प्रकार की गड़बड़ी हुई है तो मैं कल ही मामले को दिखवाता हूं। तहकीकात की जाएगी।  

इस राज्य पर मंडराया कोरोना का खतरा, बंद हुए सभी पार्क और चिड़ियाघर

अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बारिश और ओलावृष्टि, 1 जनवरी से इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सेंचुरियन टेस्ट: 'शमी' के नाम दर्ज हुआ ख़ास रिकॉर्ड, बने ये मुकाम हासिल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -