पंजाब में आज से शुरू होगा 18 से ऊपर वाले सभी लोगों के लिए टीकाकरण अभियान
पंजाब में आज से शुरू होगा 18 से ऊपर वाले सभी लोगों के लिए टीकाकरण अभियान
Share:

पंजाब में सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में 18 वर्ष से ऊपर (18-44 आयु वर्ग) के साथ-साथ सह-रुग्णता से पीड़ित लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुक्रवार यानी आज से शुरू हो रहा है। टीके के सीमित उपलब्ध स्टॉक के विवेकपूर्ण उपयोग का निर्देश देते हुए, मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच इस आयु वर्ग के सह-रुग्ण कैदियों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू करने का भी निर्देश दिया, जहाँ सप्ताह के लिए सकारात्मकता दर है। 

12 मई को समाप्त 14.2 प्रतिशत पर रहा, जिसमें प्रजनन दर 2.1 प्रतिशत थी। अपने मंत्रिमंडल की वर्चुअल बैठक में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को इन प्राथमिकता समूहों के लिए चिन्हित स्कूल और अन्य भवनों से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए कहा, ताकि भीड़ के कारण महामारी के प्रसार को रोका जा सके। 

कैबिनेट को जानकारी देते हुए, विशेषज्ञ चिकित्सा समूह के एक विशेष आमंत्रित गगनदीप कांग ने कहा कि प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि टीके कोरोनोवायरस के खिलाफ उम्मीद से बेहतर काम कर रहे हैं, जिसमें उत्परिवर्ती बी.1.617 किस्म के खिलाफ टीकाकरण कार्यक्रम के लिए लक्षित प्रतिक्रिया की आवश्यकता थी। उसने कोविशील्ड के अधिक व्यापक उपयोग का सुझाव दिया, इसकी सामर्थ्य और उपलब्धता को देखते हुए, और यह तथ्य कि यह एकल खुराक के साथ भी उच्च प्रभावकारिता प्रदान करता है, जबकि दूसरी खुराक को 12 सप्ताह तक बढ़ाया जा सकता है।

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -