एशिया में कोरोना का हुआ ब्लास्ट, फिर सामने आए इतने नए मामले

एशिया में एक बार फिर से कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ गया है। कई एशियाई देशों ने पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में नए संक्रमण दर्ज किए हैं। चीन की कोविड-19 रिपोर्ट बताती है कि एक दिन पहले 64 मामलों की तुलना में शनिवार को 55 नए मामले सामने आए। वृद्धि को देश भर में फैले डेल्टा संस्करण के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। जबकि पूर्वी शहर नानजिंग विशेष रूप से प्रभावित हुआ है। देश कोविड-19 वायरस के लिए 80 लाख से अधिक नागरिकों का परीक्षण करने की योजना बना रहा है। थाईलैंड और मलेशिया ने भी अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण द्वारा रिकॉर्ड संख्या में कोविड मामले दर्ज किए। आंकड़ों की तुलना में, थाईलैंड ने भी 18,912 नए कोरोना वायरस संक्रमणों का दैनिक रिकॉर्ड उच्च दर्ज किया, जिससे इसके कुल मामले 597287 हो गए।

देश ने 178 नई मौतों की भी सूचना दी। मलेशिया शनिवार को 17786 कोरोना वायरस मामलों की रिपोर्ट की गई बीमारी के हॉटस्पॉट में से एक रहा है। ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने वाले टोक्यो में भी नए मामलों में एक नया उछाल देखा गया है। टोक्यो की महानगरीय सरकार ने पिछले 24 घंटों में 4058 संक्रमण दर्ज किए हैं। ओलंपिक आयोजकों ने खेलों से संबंधित 21 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना दी, जो 1 जुलाई से कुल 241 लाए। एक दिन पहले जापान ने अगस्त के अंत तक टोक्यो के लिए आपातकाल की स्थिति को बढ़ा दिया और इसे राजधानी के पास तीन प्रान्तों में विस्तारित कर दिया। ओसाका के पश्चिमी प्रान्त।
 
इस बीच, वियतनाम अपने सबसे खराब कोविड-19 प्रकोप से जूझ रहा है, उसने सोमवार से शुरू होने वाले दो सप्ताह के लिए अपने व्यापार केंद्र हो ची मिन्ह सिटी और अन्य 18 शहरों और प्रांतों में आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। सिडनी में भी मामले बढ़े, जहां पुलिस ने एक सख्त तालाबंदी के विरोध को रोकने के लिए केंद्रीय व्यापार जिले को बंद कर दिया, जो अगस्त के अंत तक चलेगा।

जब सुरवीन चावला को ऑफिस से निकलना पड़ा था बाहर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली तापसी पन्नू ने इस फ्लॉप फिल्म से शुरू किया था अपना करियर

आज मनाया जाएगा 'मुस्लिम महिला अधिकार दिवस', जानिए क्यों

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -