इस बार केरल में नहीं होगा त्रिशूर पुरम का आयोजन, स्वास्थ्य अधिकारीयों ने दी चेतावनी
इस बार केरल में नहीं होगा त्रिशूर पुरम का आयोजन, स्वास्थ्य अधिकारीयों ने दी चेतावनी
Share:

त्रिशूर पूरम भारत के केरल में आयोजित एक वार्षिक मंदिर उत्सव है। यह हर साल त्रिशूर के वडक्कुनाथन मंदिर में पूरम दिवस पर आयोजित किया जाता है - वह दिन जब मलयालम के मलयालम कैलेंडर माह में चंद्रमा पूरम तारे के साथ उदय होता है। यह सभी गरीबों में सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध है। इस कोरोना समय में, त्रिशूर पूरम के आचरण पर राय के अंतर के साथ, उत्सव सरकार और जिला चिकित्सा अधिकारी (DMO) के बीच सामने आया है। 

सरकार ने कहा है कि यह त्योहार आयोजित करने के लिए तैयार था जबकि डीएमओ इसका विरोध कर रहे हैं, वर्तमान कोरोना स्थिति का हवाला देते हुए। हालांकि, जिला कलेक्टर ने मुख्य सचिव को सरकार के फैसले का हवाला देकर वार्षिक उत्सव आयोजित करने के निर्देश जारी करने के लिए लिखा है, जिसका डीएमओ ने विरोध किया। डीएमओ केजे रीना ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार अपने फैसले पर फिर से विचार करेगी। 

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई भी सरकार लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करेगी। अगर ऐसा होता है, तो हम गंभीर खतरे को आमंत्रित कर रहे हैं। हमें कोरोना सीमावर्ती उपचार केंद्रों को फिर से खोलना होगा। फाल्ट के साल बेकार जाएंगे। दूसरी ओर, मंत्री वीएस सुनीलकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि त्योहार को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा, सरकार इस बार पूरम को पकड़ने के लिए तैयार है। सभी निर्णय स्वास्थ्य विभाग के परामर्श के बाद लिए गए हैं। सभी देवस्वम सरकार के साथ सहयोग कर रहे हैं। सरकार का निर्णय पूरम का संचालन करना है। ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

तमिलनाडु: सूचना आयोग ने की 9 आईएएस की सेवानिवृत्ति की मांग, जानिए क्या है मामला

'पांचवे चरण में भी हो सकती है कूचबिहार जैसी घटना...', दिलीप घोष का विवादित बयान

बंगाल में 'आउट ऑफ़ कंट्रोल' हुआ कोरोना, फिर भी नहीं हो रहा नियमों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -