मेक्सिको में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंद हुए कई व्यापार
मेक्सिको में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंद हुए कई व्यापार
Share:

मेक्सिको सिटी: राष्ट्रीय सांख्यिकी एजेंसी INII के एक अध्ययन के अनुसार, मुख्य रूप से कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव के कारण पिछले साल के मध्य से मैक्सिको में 1 मिलियन से अधिक छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय स्थायी रूप से बंद हो गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स एंड जियोग्राफी (INEGI) ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि महामारी के परिणामस्वरूप देश के कुल 20.8 प्रतिशत कारोबार 1,010,857 पूरी तरह से बंद हो गए हैं।

हालांकि, स्वायत्त निकाय ने संकेत दिया कि संदर्भित अवधि में, 619,443 व्यवसाय भी बनाए गए थे, कुल का 12.8 प्रतिशत। INEGI ने संकेत दिया कि अनौपचारिक क्षेत्र में कुल उद्यमों की संख्या जो स्थायी रूप से बंद है, 10 प्रतिशत निजी गैर-वित्तीय सेवा गतिविधियों में लगे हुए थे और 9.5 प्रतिशत वाणिज्य में लगे हुए थे। 

मैक्सिकन अर्थव्यवस्था, दूसरे सबसे बड़े लैटिन अमेरिका में ब्राजील के बाद, 2020 में 8.2 प्रतिशत गिर गया, 1930 के दशक के बाद से यह सबसे खराब रिकॉर्ड है, जो चल रहे स्वास्थ्य संकट के परिणामस्वरूप है। इनेगी के अध्यक्ष जूलियो सांताेला ने एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि महामारी के दौरान व्यापार बंद हो गया, जो मार्च में मैक्सिको के मामले में शुरू हुआ।

माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म Discord का किया अधिग्रहण

स्पेन में 65 वर्ष से कम उम्र के लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

अफ्रीकी नेताओं ने तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति मागुफुली को दिया सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -