स्पेन में 65 वर्ष से कम उम्र के लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन
स्पेन में 65 वर्ष से कम उम्र के लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन
Share:

स्पेन के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि देश 65 वर्ष से कम उम्र के वयस्कों को बुधवार को एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग करेगा। पहले इसका उपयोग केवल 55 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए किया जाता था। लंबे समय से प्रत्याशित अध्ययन, ब्रिटिश-स्वीडिश ड्रगमेकर ने कहा कि इसका टीका कोविड-19 के रोग-संबंधी मामलों को रोकने में कुल मिलाकर 79 प्रतिशत प्रभावी था, जिसमें वृद्ध लोग भी शामिल थे, और यह कि अमेरिकी अध्ययन में 30,000 से अधिक स्वयंसेवकों में से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं था या अस्पताल में भर्ती नहीं था। 

स्पेन पहले इस वैक्सीन के उपयोग को निलंबित करने में फ्रांस, इटली और जर्मनी जैसे अन्य यूरोपीय देशों में शामिल हो गया था, लेकिन जबकि ज्यादातर देशों ने ईएमए की घोषणा के लगभग तुरंत बाद एस्ट्राजेनेका जब प्रशासन करना शुरू कर दिया था, स्पेनिश स्वास्थ्य मंत्रालय ने सार्वजनिक स्वास्थ्य आयोग को तब तक दिया यह बुधवार को तय करना है कि अपनी नीति में कोई बदलाव करना है या नहीं। लिए गए निर्णय का अर्थ है कि फाइजर / बायोनेट और मॉडर्न टीकों का उपयोग 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए किया जाता रहेगा, जबकि एस्ट्राजेनेका शॉट का उपयोग 18 से 65 वर्ष की आयु के लोगों के लिए किया जाएगा। 

सार्वजनिक स्वास्थ्य आयोग ने स्पेन के टीकाकरण को बदलने का भी निर्णय लिया है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, पुलिसकर्मियों या फायरमैन जैसे समूहों को पहले टीके लगाने की रणनीति को समाप्त करके नीति। आयु के आधार पर अब टीके लगाए जाएंगे क्योंकि आयोग के विशेषज्ञ इस घटना को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता को निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण कारक मानते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पिछले गुरुवार को प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में 5,993,363 वैक्सीन खुराक प्रशासित किए गए थे, और 1,886,813 लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की थी।

अफ्रीकी नेताओं ने तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति मागुफुली को दिया सम्मान

इजराइल में दो सालों में चौथी बार होगा मतदान, क्या छटवीं बार पीएम बन पाएंगे नेतन्याहू ?

जल्द ही गगनयान मिशन को दिया जाएगा रूप, भारत के 4 पायलट ने पूरी की ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -