कोरोना संक्रमण का शिकार हो सकता है कनाडा का युवा वर्ग
कोरोना संक्रमण का शिकार हो सकता है कनाडा का युवा वर्ग
Share:

ओटावा: कनाडा में संक्रमण के अधिकतर केस कनाडा के युवा वर्ग में है. यह सूचना एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. कनाडा के चीफ पब्लिक हेल्थ ऑफिसर, थेरेसा टैम के हवाले से न्यूज एजेंसी ने कहा है, '20-39 आयु वर्ग वाले युवाओं में संक्रमण के अधिकतर मामले हैं. पिछले हप्ते पुष्टि किए गए संक्रमित मामलों में से 63 प्रतिशत 39 वर्ष से कम आयुवर्ग के  समूह में शामिल है.  

यहां यह भी बता दें कि वायरस के मामले महिलाओं की तुलना में पुरुषों में ज्यादा पाए गए हैं. प्रति 1 लाख की जनसंख्या में  14.4 प्रतिशत पुरुष संक्रमित हैं वहीं 13.8 प्रतिशत महिलाएं. टैम ने कहा कि हर रोज औसतन 485 संक्रमण के केस आ रहे हैं और रविवार तक देश भर में संक्रमण के कुल केस 1 लाख 13 हजार से ज्यादा हो चुके है, जबकि देश में होने वाली मौतों के 8 हजार से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है

उन्होंने देश की जनता से अनुरोध किया है कि महामारी से बचाव के लिए सभी जरूरी आदेशों का पालन करें और सख्ती से सावधानी बरतें जिसमें फेस मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के आदेशों का पालन करना भी शामिल है. उनका कहना है कि न केवल युवा बल्कि किसी भी उम्र पर यह घातक संक्रमण हमला कर सकता है. उन्होंने बताया युवा वर्ग को अधिक गंभीर परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ रहा होता. 

कोरोना महामारी को रोकने के लिए फ्रांस ने उठाया बड़ा कदम

ब्राज़ील में कोरोना से मचा हाहाकार, मरने वालों की संख्या 87 हजार के पार

CORONAVIRUS: महामारी के बीच भी कमा लिया कई गुना मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -