ब्राज़ील में कोरोना से मचा हाहाकार, मरने वालों की संख्या 87 हजार के पार
ब्राज़ील में कोरोना से मचा हाहाकार, मरने वालों की संख्या 87 हजार के पार
Share:

पाउलो: दुन्नियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का प्रसार आज आम जनता के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है. हर दिन इस वायरस कि चपेट में आने से हजारों लोगों की जाने जा रही है. वहीं दुनियाभर में न जाने ऐसे कितने परिवार है जिन्होंने अपना सब कुछ खो दिया. 

ब्राजील में कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटों में 555 और मरीजों की मौत हो गई. जिसके उपरांत रविवार को यहां मरने वालों का आंकड़ा 87 हजार से अधिक हो गई है. रिपोर्ट्स से पता चला है कि इसी दौरान 24 हजार से ज्यादा नए मामले भी सामने आए. जिसके बाद देश में कोरोना वायरस प्रकोप के कारण कुल संक्रमित लोगों की संख्या 24 लाख 19 से ज्यादा हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 16 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. मामलों और मौतों की संख्या में ब्राजील दुनिया में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा ग्रसित देश है. रविवार को दैनिक मौतों का जो आंकड़ा दर्ज हुआ है वो पिछले 6 दिनों में दर्ज की गई दैनिक मौतों की संख्या से लगभग आधी थी. इसका मुख्य कारण हप्ते के दौरान वक़्त पर रिपोटिर्ंग न हो पाना था. 26 फरवरी को लैटिन अमेरिका के पहले केस का पता साओ पाउलो राज्य में चला था. 21 हजार से अधिक मौतों के साथ यह ब्राजील का सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. जिसके बाद 12,835 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर रियो डी जनेरियो है.

रूस ने चीन को दिया बड़ा झटका, S-400 की डिलेवरी को किया रद्द

घूमने के लिए युगांडा से अच्छी जगह और कुछ नहीं, अनोखी खासियत वाली है यहाँ की जनता

UN की काली सूची में नही है ये भयानक आतंकवादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -