कोरोना महामारी को रोकने के लिए फ्रांस ने उठाया बड़ा कदम
कोरोना महामारी को रोकने के लिए फ्रांस ने उठाया बड़ा कदम
Share:

पेरिस: पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रही है। संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब फ्रांस ने इस महामारी से निपटने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, फ्रांस ने टेस्टिंग की रफ्तार को तेज करने के लिए एक कदम उठाया है. फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने कहा है कि अब कोरोना की टेस्ट बिल्कुल मुफ्त किया जाएगा और जिन्होंने पैसे देकर टेस्ट करवाया है उन्हें टेस्ट की फीस रिफंड कर दी जाएगी. 

उन्होंने बताया कि सरकार के इस कदम का मकसद फ्रांस में कोरोना मरीजों की शिनाख्त करना और महामारी को फैलने से रोकना है. न्यूज़ एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, ओलिवर वेरन ने कहा कि, 'मैंने शनिवार को ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं. आज से कोई पीसीआर टेस्ट यदि बिना डॉक्टर की सलाह, बिना लक्षण या बिना किसी ठोस कारण के करवाता है तब भी उससे टेस्ट की फीस नहीं ली जाएगी.' इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने फ्रांस में बढ़ रहे कोविड मरीजों की संख्या पर भी चिंता प्रकट की है.

उन्होंने आगे कहा कि इसे कोरोना की दूसरी लहर कहना जल्दबाज़ी होगा. ओलिवर ने कहा कि, 'हम इस समय सेकेंड वेव की बात नहीं कर सकते. किन्तु एक चीज जरूर है, हमने बीते कुछ दिनों में मामलों में भरी उछाल देखा है।  जबकि निरंतर 13 हफ्तों तक मामले घट रहे थे.' उन्‍होंने युवाओं से सतर्क रहने और वायरस को हल्‍के में न लेने की अपील की.

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

ब्याज दरें कम कर सकता है RBI, 0.25 फीसदी की कटौती संभव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -