केरल में हुई कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि, राज्य का निरीक्षण करने पहुंची विशेष टीम
केरल में हुई कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि, राज्य का निरीक्षण करने पहुंची विशेष टीम
Share:

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आकलन के अनुसार, केरल की कोरोना रक्षा पूरी तरह से खराब हो गई है। केरल, जो पहले वायरस के नियंत्रण में नंबर एक पर था, वहां आज देश में सबसे अधिक चूर्ण रोगियों की संख्या है। इसके विपरीत, परीक्षण सकारात्मकता दर राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक है। 

ओणम समारोह के साथ शुरू हुई संक्रमण दर में स्पाइक, स्थानीय निकाय चुनावों के अंत में 10 गुना बढ़ गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उसने केरल और महाराष्ट्र में दो उच्च-स्तरीय बहु-विषयक टीमों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है, जो भारत में कुल कोरोनावायरस सक्रिय मामलों में लगभग 70% योगदान दे रहे हैं। केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को अब एक केंद्रीय टीम को राज्य में आने के लिए यह देखने की शर्मिंदगी होती है कि राज्य के लिए क्या गलत हो गया है, जो अब देश के उच्चतम दैनिक मामलों की रिपोर्ट करता है। 

वही महाराष्ट्र एकमात्र ऐसा राज्य था जो केरल से आगे था, लेकिन अब वह क्रम भी उलट गया है। केरल के साथ, एक केंद्रीय टीम भी महाराष्ट्र का दौरा कर रही है। केंद्रीय टीम पहले भी दो बार केरल का दौरा कर चुकी थी, लेकिन दोनों ही मौकों पर स्थिति आज की तरह खराब नहीं थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को राज्य में अधिक प्रतिबंधों का पक्ष लेने के लिए सीखा गया है, जिसने कोरोना प्रोटोकॉल को लागू करने में गंभीर कमी देखी है। संभवतः टॉस के लिए राज्य की कोविद रक्षा के लिए जाने के कारण आरटी-पीसीआर परीक्षण की प्राथमिकता में एंटीजन परीक्षणों पर इसकी अधिक निर्भरता है, जो अधिक महंगा है लेकिन अधिक वैज्ञानिक है। 

वैशाली में 8000 मुर्गियों की मौत से हड़कंप, मंडराया बर्ड फ्लू का ख़तरा

कैंसर से पीड़ित नानी दर्द होने पर सुनती थी कुमार शानू के गाने, गाने सुनते-सुनते एक दिन हुआ ये...

देश की सबसे युवा महिला पायलट बनी आयशा, 15 साल की उम्र में ही मिल गया था लाइसेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -