जर्मनी ने देश भर में डेल्टा संस्करण को लेकर दी चेतावनी
जर्मनी ने देश भर में डेल्टा संस्करण को लेकर दी चेतावनी
Share:

बर्लिन: जर्मन अधिकारियों ने शुक्रवार को देश भर में डेल्टा संस्करण के प्रसार के बारे में चेतावनी दी, इसकी लगभग आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिल गई है। हालांकि जर्मनी में कोविड डेल्टा संस्करण की हिस्सेदारी नए मामलों का केवल 6 प्रतिशत है, लेकिन तनाव तेज गति से फैल रहा है, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष लोथर वीलर ने कहा। 

वीलर ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा, यह वास्तव में सवाल नहीं है कि क्या डेल्टा प्रमुख संस्करण बन जाएगा, लेकिन बस कब। यह टीकाकरण दरों पर निर्भर करता है, और हम प्रतिबंधों में ढील से कैसे निपटते हैं। रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिम्मेदार संघीय सरकारी एजेंसी और अनुसंधान संस्थान आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में पिछले सात दिनों में कोरोना मामलों की घटना दर गुरुवार को प्रति 100,000 जनसंख्या पर 12 से गिरकर शुक्रवार को 10.3 हो गई। 

स्वास्थ्य मंत्री जांस स्पैन ने कहा कि पूरे यूके में अधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार ने टीके की खुराक प्राप्त करने के महत्व को दिखाया है, न कि केवल एक को। वर्तमान समय में, 30% से भी कम आबादी ने दोनों शॉट्स प्राप्त किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर जर्मनी में लोग गिरते मामलों के बावजूद सतर्क रहते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक हफ्ते पहले, देश की सात दिन की घटना दर अभी भी 19 थी।

वर्ल्ड बैंक से 21 करोड़ डॉलर का कर्ज लेगी पंजाब सरकार, कैबिनेट में हुआ फैसला

एस्ट्राजेनेका ने सितंबर तक यूरोपीय संघ के सदस्य देशों को 50 मिलियन वैक्सीन खुराक देने की कही बात

दोगुनी तेजी से गर्म हो रही पृथ्वी, ग्लोबल वार्मिंग को लेकर NASA ने दी बड़ी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -