वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 9.5% बढ़ने की है उम्मीद: फिच
वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 9.5% बढ़ने की है उम्मीद: फिच
Share:

भारत में कोरोना मामलों के पुनरुत्थान से बढ़ते संकट को सत्तारूढ़ भाजपा ने समर्थन दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी के लिए मतदाताओं का समर्थन आने वाली तिमाहियों में मजबूत रहेगा और इस मानवीय संकट के बीच फिच ने गुरुवार को कहा। इस वित्तीय वर्ष में भारत की जीडीपी 9.5% बढ़ने की उम्मीद है, फिच सॉल्यूशंस ने कहा है कि कोरोना मामलों में वृद्धि और स्थानीय लॉकडाउन के विस्तार और विस्तार के कारण पूर्वानुमान के लिए नकारात्मक जोखिम हैं। 

एजेंसी का पूर्वानुमान भारतीय रिज़र्व बैंक के वर्ष के लिए 100 आधार अंक से कम है। फिच सॉल्यूशंस ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर का आर्थिक प्रभाव अप्रैल जून 2020 में कम से कम 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पर कई प्रतिबंधों के बावजूद कम गंभीर होने की संभावना है। 

उन्होंने कहा, भारत के जारी आर्थिक सुधार पर नियंत्रण के उपाय किए जाएंगे, प्रतिबंधों की स्थानीय प्रकृति का मतलब है कि वास्तविक प्रभाव 2020-21 की पहली तिमाही (अप्रैल-मार्च) के सापेक्ष काफी कम होने की संभावना है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश को तबाह कर दिया है, जिसमें कई शहरों में अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं की भारी कमी है। भारत में आज 412,262 नए मामले सामने आए हैं, जो महामारी के प्रकोप के बाद से एक ही दिन में दुनिया का सबसे बड़ा उछाल है।

बेंगलुरु ने लक्जरी होम प्राइस राइज टैली में विश्व स्तर पर 40वा स्थान किया हासिल

अगर भारत में 2 रूपये करोड़ से आगे जाती है डील वैल्यू तो नॉन-रेजिडेंट्स पर लगेगा टैक्स

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -