होली से पहले सावधान: लौट रहा है कोरोना संक्रमण, 2 शहरों में पाबंदियां शुरू
होली से पहले सावधान: लौट रहा है कोरोना संक्रमण, 2 शहरों में पाबंदियां शुरू
Share:

दुनियाभर के लोग कोरोना संक्रमण को भूल चुके हैं और अधिकतर लोगों का यह मानना है कि अब संक्रमण जा चुका है, हालाँकि ऐसा नहीं है। जी दरअसल चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं और इस बीच देश के दो सबसे बड़े शहरों शेनझेन (Shenzhen) और शंघाई (Shanghai) में सख्त कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) को लागू कर दिया गया है। आप सभी को बता दें कि कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं और उसके बाद चीन के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन लगाने के लिए चीनी प्रशासन को मजबूर होना पड़ा।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है और लापरवाही के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि शेनझेन (Shenzhen) में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके अलावा यहाँ गैरजरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई है। इसी के साथ यहाँ वयस्कों को पीसीआर टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।

दूसरी तरफ शंघाई में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यहाँ लोगों को शहर छोड़कर नहीं जाने की सलाह दी गई है। आप सभी को बता दें कि चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन का कहना है कि बीते रविवार को चीन में कोरोना के नए 3,122 मामले सामने आए। वहीं शनिवार को 1,524 केस दर्ज किए गए थे। ऐसे में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद प्रशासन ने सख्ती का ऐलान किया।

रोज़गार संकट पर RSS की कड़ी प्रतिक्रिया, बैठक में पारित किया यह प्रस्ताव

भारत में दम तोड़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले महज इतने नए केस

15 करोड़ लोगों को लगेगा बड़ा झटका ! बंद हो सकती है मुफ्त राशन योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -