15 करोड़ लोगों को लगेगा बड़ा झटका ! बंद हो सकती है मुफ्त राशन योजना
15 करोड़ लोगों को लगेगा बड़ा झटका ! बंद हो सकती है मुफ्त राशन योजना
Share:

लखनऊ: मुफ्त राशन योजना को लेकर उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को बड़ा झटका लग सकता है। कोरोना महामारी के संकट काल में शुरू की गई फ्री राशन योजना अब बंद हो सकती है। मार्च तक चलने वाली इस योजना को आगे बढ़ाने के अभी कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि योजना को आगे बढ़ाने के लिए यदि कोई आदेश नहीं आते हैं तो इस योजना को बंद कर जाएगा। 

बता दें कि योगी सरकार ने मार्च तक मुफ्त राशन योजना को आगे बढ़ाया था। इसके बाद यह योजना आगे बढ़ेगी या नहीं यह तो नई सरकार के गठन के बाद ही पता चलेगा, किन्तु मुफ्त राशन पाने वाले लोगों को अभी इसको लेकर चिंता सताने लगी है। यदि यह योजना मार्च के बाद जारी नहीं रखी गई, तो 15 करोड़ लोगों को अनाज खरीदकर लेना होगा। बता दें कि यूपी में मुफ्त राशन योजना यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए गेमचेंजर साबित हुई है।

कोरोना काल में यह योजना की गई थी। 2020 में आई कोरोना की लहर के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के चलते केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबों को फ्री में राशन देने की योजना शुरू की थी। पहली लहर के खत्म होने के साथ ही इस योजना पर ब्रेक लगा था, मगर दूसरी लहर आने के बाद इस योजना मई 2021 में फिर से आरंभ कर दिया गया था

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

'..उसे पेट्रोल डालकर लोगों के बीच जला दो', कांग्रेस की महिला विधायक का विवादित बयान

मंत्रिमंडल ने विनिवेश के लिए एनएलएमसी की स्थापना को मंजूरी दी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -