स्पाइसजेट मुंबई हवाई अड्डे पर ग्राउंडहैंडलिंग ऑप्स का हिस्सा हुआ आउटसोर्स

Apr 22 2021 02:02 PM
स्पाइसजेट मुंबई हवाई अड्डे पर ग्राउंडहैंडलिंग ऑप्स का हिस्सा हुआ आउटसोर्स

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर को एयरलाइन द्वारा बुरी तरह से टकराने के मद्देनजर, बजट वाहक स्पाइसजेट ने मुंबई एयरपोर्ट पर सेलेबीएनएएएस एयरपोर्ट सर्विसेज को अपने ग्राउंड-हैंडलिंग ऑपरेशंस का कुछ हिस्सा आउटसोर्स किया है, जो कि एक प्रमुख व्यवसाय के अनुसार प्रतिदिन होता है। सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन ने 590-मजबूत कर्मचारियों में से 300 को बंद करने की योजना बनाई है। इनमें मुख्य रूप से लोडर और ड्राइवर शामिल होते हैं जिन्हें लोडिंग / अनलोडिंग सामान, और टर्मिनल और एयरक्राफ्ट के बीच यात्रियों को ले जाने जैसे ग्राउंड हैंडलिंग कार्य को अंजाम देने के लिए स्पाइसजेट के साथ फिक्स्ड-टर्म कॉन्ट्रैक्ट पर 3 से 15 साल के लिए नियुक्त किया गया है।

वही एक तरफ, स्पाइसजेट ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाई है और दूसरी तरफ, वे कहते हैं कि उनके पास पूर्ण वेतन देने या कर्मचारियों को पेरोल पर रखने के लिए धन नहीं है। हमने उन्हें मंगलवार को हड़ताल का नोटिस दिया। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए उनके पास 14 दिन का समय है। 

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, भारत में कोरोना की दूसरी लहर द्वारा बनाई गई मांग की भारी अनिश्चितता के मद्देनजर, स्पाइसजेट ने 1 मई से मुंबई हवाई अड्डे पर सेलेबनी में आंशिक जमीनी संचालन को आउटसोर्स कर दिया है। भर्ती अभियान कर्मचारियों के हित की रक्षा के लिए SpiceJet से अधिकतम सहायक स्टाफ को अवशोषित करने के लिए। उन्होंने कहा कि यह फैसला मांग की भारी अनिश्चितता के मद्देनजर लिया गया है, जिसे भारत में कोरोना की दूसरी लहर द्वारा बनाया गया है। 

नितीश सरकार पर राजद का हमला, कहा- तेजस्वी के दबाव में किया मुफ्त टीकाकरण का ऐलान

केरल सौर घोटाला: आरोपी सारिका नायर गिरफ्तार

कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब