2022 में 20 करोड़ से अधिक लोग हो सकते हैं बेरोजगार: ILO
2022 में 20 करोड़ से अधिक लोग हो सकते हैं बेरोजगार: ILO
Share:

मुंबई: 2022 में विश्व स्तर पर 200 मिलियन से अधिक लोगों के बेरोजगार होने की संभावना है और अतिरिक्त 108 मिलियन श्रमिकों को अब "गरीब या अत्यंत गरीब" के रूप में वर्गीकृत किया गया है क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी अभूतपूर्व व्यवधान लेकर आई है जो आने वाले वर्षों के लिए सामाजिक और रोजगार परिदृश्य को खराब कर देगी। 

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, यदि ठोस नीतिगत कार्रवाई नहीं की जाती है। संयुक्त राष्ट्र की श्रम एजेंसी, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) ने अपने प्रमुख विश्व रोजगार और सामाजिक आउटलुक: रुझान 2021 में बुधवार को जारी किया, जिसमें कहा गया है कि कोरोना महामारी द्वारा निर्मित श्रम बाजार संकट खत्म नहीं हुआ है, और रोजगार वृद्धि होगी कम से कम 2023 तक हुए नुकसान की भरपाई के लिए अपर्याप्त है। महामारी ने व्यवधान लाया है - आने वाले वर्षों के लिए सामाजिक और रोजगार परिदृश्य को खराब कर देगा। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020 में, कुल कामकाजी घंटों का अनुमानित 8.8 प्रतिशत खो गया था - 255 मिलियन पूर्णकालिक श्रमिकों द्वारा एक वर्ष में काम किए गए घंटों के बराबर। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि वैश्विक संकट से प्रेरित 'नौकरियों का अंतर' 2021 में 75 मिलियन तक पहुंच जाएगा, जो 2022 में 23 मिलियन तक गिर जाएगा। काम के घंटों में संबंधित अंतर, जिसमें नौकरियों का अंतर और कम घंटों वाले शामिल हैं।

टाटा उपभोक्ता उत्पाद त्वरित विकास के लिए अच्छी तरह से है तैयार: चंद्रशेखरन

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने केंद्र से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कदम उठाने का किया आग्रह

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -