केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने केंद्र से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कदम उठाने का किया आग्रह

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को उन नीतियों को लागू करने से बचना चाहिए जो ईंधन की कीमतों में बेकाबू वृद्धि का कारण बनती हैं। "केंद्र सरकार द्वारा ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण समग्र मूल्य वृद्धि खपत को कमजोर करती है और इस तरह आर्थिक विकास के रास्ते में आती है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में यह वृद्धि केरल जैसे उपभोक्ता-राज्य को आहत करती है।

केंद्र को उन नीतियों को लागू करने से बचना चाहिए जो ईंधन की कीमतों में बेकाबू वृद्धि का कारण बनती हैं,'' सीएम ने कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासनिक मूल्य व्यवस्था से गतिशील मूल्य निर्धारण में बदलाव के बाद ईंधन की कीमत अनियंत्रित रूप से बढ़ रही थी। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में बदलाव का लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने कहा-"जब अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में कीमत कम होती है, तो केंद्र सरकार उत्पाद शुल्क बढ़ाती है और लोगों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में कमी का कोई फायदा नहीं होता है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले छह वर्षों के दौरान पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय कर में 307 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। उन्होंने केंद्र से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत कम होने पर उत्पाद शुल्क बढ़ाने से परहेज करने को कहा।

अखिलेश यादव की मांग- CBSE की तरह बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लें राज्य सरकारें

ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, युवक की हुई मौत

सभी मुख्यमंत्रियों को ओडिशा CM ने लिखा पत्र, कहा- केंद्र के जरिए ही हो वैक्सीन की खरीदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -