जम्मू में घर-घर जाकर लोगों में फैलाई जा रही है जागरूकता
जम्मू में घर-घर जाकर लोगों में फैलाई जा रही है जागरूकता
Share:

राज्य भर के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत का कोई संकेत नहीं दिख रहा है, जिले में कोरोना हेल्पलाइन और अस्पतालों के बारे में जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ कोरोना की पहचान करने के लिए पूरे जम्मू में घर-घर जाकर व्यापक अभ्यास शुरू किया गया है। प्रशासन इस अभियान के माध्यम से जम्मू की लगभग 16 लाख आबादी को कवर करेगा और इसके लिए बूथ स्तर की 1380 टीमों का गठन किया गया है जिसमें पर्यवेक्षक, आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्य हैं जो घर-घर जा रहे हैं। 

वही यह टीम लोगों को विभिन्न सुविधाओं से अवगत करा रही है, कहां और कैसे जांच कराएं, महत्वपूर्ण नंबर जैसे एम्बुलेंस, अस्पताल, डॉक्टरों के नंबर आदि दिए गए हैं और वे संदिग्ध रोगसूचक मामलों की पहचान भी कर रहे हैं और उनके परीक्षण की व्यवस्था कर रहे हैं। जम्मू के उपायुक्त अंशुल गर्ग ने कहा: हमने 2 दिन पहले डोर-टू-डोर अभ्यास शुरू किया है और यह जिले के लगभग 4 लाख घरों में से प्रत्येक तक पहुंचने और संभावित सकारात्मक रोगियों को अलग करने कोरोना को बढ़ावा देने का एक प्रयास है। एसओपी और मदद के लिए हाथ बढ़ाएं। 

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू में मृत्यु दर चिंता का विषय बन गई है और यह चक्र को तोड़ने का एक प्रयास है ताकि देर से रिपोर्टिंग न हो। उपायुक्त ने आगे कहा कि टीमें लोगों को पर्चे दे रही हैं, जिला कोरोना हेल्पलाइन नंबर, रोगसूचक लोगों से परीक्षण करने का आग्रह किया जा रहा है और उन्हें कोरोना केंद्रों और अस्पतालों के बारे में बताया जा रहा है।

असम ग्रेनेड धमाके में 2 लोगों की मौत, अमित शाह ने हिमंत बिस्व सरमा से की बात

कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- "बच्चों को वैक्सीन लगाने के स्थान पर गरीब देशों...."

इस बार जल्द ही दस्तक देगा मानसून, इस दिन हो सकती है तेज वर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -