मुंबई कोविड सेंटर स्कैम में आया 'संजय राउत' का नाम, आरोपी ने किया बड़ा खुलासा
मुंबई कोविड सेंटर स्कैम में आया 'संजय राउत' का नाम, आरोपी ने किया बड़ा खुलासा
Share:

मुंबई: कोविड सेंटर घोटाले के अपराधी सुजीत पाटकर ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को दिए अपने बयान में बड़ा खुलासा किया है। यह बयान उस आरोप पत्र का हिस्सा है जिसमें खुलासा किया है कि पाटकर ने BMC के तत्कालीन अपर आयुक्त संजीव जायसवाल से मिलने के लिए अपने नजदीकी दोस्त शिवसेना UBT नेता तथा सांसद संजय राउत के नाम का उपयोग किया था। अपने बयान में पाटकर ने कहा है कि चूंकि जायसवाल उपलब्ध नहीं थे, इसलिए उन्होंने कोविड केंद्रों के जनशक्ति अनुबंध (मेनपावर कॉन्ट्रेक्ट्स) के लिए आवेदन करने से पहले अपने दफ्तर में उनसे मिलने के लिए राउत के नाम का उपयोग किया था।

पाटकर्स लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज ने वर्ली कोविड जंबो सेंटर तथा दहिसर कोविड जंबो सेंटर्स में मेनपावर की सप्लाई का कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर लिया। प्रवर्तन निदेशालय की तहकीकात से पता चला कि दोनों केंद्रों पर पाटकर और उनके सहयोगियों ने BMC के मानदंडों के उलट आवश्यकता से सिर्फ 40 प्रतिशत कर्मचारियों को तैनात किया था, किन्तु बिल सौ प्रतिशत कर्मचारियों के जमा किए। इसमें उस अवधि के बिल भी जमा किए थे जब चक्रवात ताउते के कारण ये सेंटर बंद थे।  

वही यह मामला BMC के एक अफसर ने उठाया था, जिन्होंने अपने वरिष्ठ अफसरों के समक्ष इस मुद्दे को उठाया भी मगर किसी ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। कोविड केंद्रों में कर्मचारियों की कम संख्या की वजह से वहां उपचार करा रहे मरीजों तथा उनकी जिंदगी को ताक पर रखा गया। पाटकर, राउत के नजदीकी सहयोगी रहे हैं तथा पात्रा चॉल मामले में भी उनके घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। इस के चलते राउत की पत्नी और पाटकर की पत्नी के नाम पर संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए थे।

दिल्ली से 'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी शाहनवाज़ गिरफ्तार, दो अन्य आतंकियों की तलाश जारी, 3 लाख का इनाम घोषित

किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने किया ये ऐलान

तमिलनाडु: राहुल-प्रियंका पर टिप्पणी करने के आरोप में प्रवीण राज गिरफ्तार, क्या 'उदयनिधि' के लिए कानून अलग है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -