कोरोना को मिटाने के लिए युद्धस्तर पर जुटा यह राज्य, अपना रहा अनोखे तरीके
कोरोना को मिटाने के लिए युद्धस्तर पर जुटा यह राज्य, अपना रहा अनोखे तरीके
Share:

भारत के राज्य तमिलनाडु में कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के तहत जारी प्रयासों में शनिवार को और तेजी आई है. इसके लिए ड्रोन, कैनन समेत कई नए आइडिया अपनाए जा रहे हैं. जैसे आकर्षित करने वाले टैगलाइन जिससे लोग डिस्‍इंफेक्‍टेंट टनेल से होकर ही मार्केट जाएं.

बढ़ेगा लॉकडाउन ! पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के सीएम ने पीएम मोदी से की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई में अब तक 172 संक्रमण के मामले सामने आए हैं जो राज्‍य के अन्‍य जिलों की तुलना में काफी अधिक है. ग्रेटर चेन्‍नई कार्पोरेशन के अधिकारियों ने अधिक जनसंख्या वाली जगहों जैसे तिरु-वी-का नगर आदि में ड्रोन का इस्‍तेमाल करने का आदेश दिया है. इन जगहों पर बच्‍चे अपनी बालकनी से पूरी उत्‍सुकता के साथ अपनी छतों से थोड़ी ही ऊंचाई पर चक्‍कर काटते ड्रोनों को देख रहे हैं.

लॉकडाउन पर पीएम मोदी को हर राज्य ने बताई अपनी इच्छा, जल्द आ सकता है फैसला

वायरस के प्रकोप के बीच जिले में चेयारु और वंदावासी बस टर्मिनी को भी संक्रमण मुक्‍त करने की प्रक्रिया जारी है. तमिलनाड़ में कुल 911 कोरोना वायरस के मामले हैं और तिरुवन्‍नामलई जिले में शुक्रवार शाम तक 10 मामलों का आंकड़ा है. वही, इस काम में जुटे अधिकारी ने बताया कि केवल एक बार में करीब 6 लीटर डिस्‍इंफेटेंट की खपत हो जाती है. विसंक्रमण के लिए ट्रकों में लगाए गए कैनन में बड़े-बड़े ब्‍लोअर हैं. एंटी बैक्‍टीरियल फ्लूड कंटेनरों को जेट स्‍प्रे गनों से जोड़ दिया गया है. सड़कों पर भी इस तरह के छिड़काव किए जा रहे हैं. इसके अलावा कुछ स्‍थानीय लोगों ने पानी में हल्‍दी व नीम के पत्‍तों को मिलाकर छिड़काव किया है.

ढाई साल के बच्चे ने कोरोना से जीती जंग, जल्द मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

कोरोना से जंग में खर्च होगा IIFA के लिए जुटाया गया पैसा, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

एक ही गाँव में कोरोना के 34 पॉजिटिव, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -