श्रद्धा के 35 टुकड़े करने वाले आफताब की 'जमानत' याचिका पर आज सुनवाई करेगी कोर्ट
श्रद्धा के 35 टुकड़े करने वाले आफताब की 'जमानत' याचिका पर आज सुनवाई करेगी कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वॉकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने वाले आफताब अमीन पूनावाला की जमानत याचिका पर आज गुरुवार को दक्षिण दिल्ली की साकेत कोर्ट सुनवाई करेगी। मामले में साकेत कोर्ट सुबह 11 बजे सुनवाई करेगी। इससे पहले 17 दिसंबर को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने पुलिस को आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश करने का निर्देश दिया था।

बता दें कि आफताब ने 17 दिसंबर को हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली की कोर्ट को बताया था कि उसने वकालतनामा पर दस्तखत किए थे, मगर उसे जानकारी नहीं थी कि उसकी तरफ से जमानत याचिका दाखिल की जाएगी। अविनाश नामक एक वकील ने आफताब के लिए जमानत याचिका दाखिल की थी। उस दौरान आफताब अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वृंदा कुमारी की कोर्ट में वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हाजिर हुआ था। गौर करने वाली बात ये भी है कि, हाल ही में केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था कि, देश की अदालतों में 5 करोड़ मामले लंबित हैं, जिससे आम आदमी को इंसाफ मिलने में काफी देर हो जाती है। क्या, इसके बाद भी आफताब जैसे दरिंदों की जमानत याचिकाओं पर माननीय न्यायालय को अपना बहुमूल्य समय बर्बाद करने की आवश्यकता है ?

बता दें कि पुलिस जांच में सामने आई जानकारी के अनुसार, 18 मई को श्रद्धा का क़त्ल हुआ था। आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की हदें पार कर दी थी। उनसे श्रद्धा की हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखा और महीनों तक उन्हें दिल्ली में ही अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया। यही नहीं, जब उसके फ्रिज में श्रद्धा की लाश पड़ी हुई थी, तब भी उसने उसी फ्लैट में दूसरी लड़की को लाकर अय्याशी की थी। इसके बाद से ही पुलिस जंगल से श्रद्धा के अवशेषों एकत्रित कर रही थी, जिनका मिलान श्रद्धा के पिता विकास वॉकर के DNA से किया गया। रिपोर्ट में महरौली के जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की ही पाई गई। 

आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट :-

एक रिपोर्ट के अनुसार, पॉलीग्राफ टेस्ट में आफताब ने बताया था कि श्रद्धा के कत्ल के आरोप में उसे फांसी भी हो जाए, तो भी अफसोस नहीं, क्योंकि जन्नत में हूरें मिलेगी। साथ ही आफताब ने यह भी खुलासा किया है कि श्रद्धा से रिश्ते के दौरान 20 से अधिक हिंदू लड़कियों से उसके संबंध रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आफताब ने खुलासा किया कि वह 'बंबल एप' पर ख़ास कर हिंदू लड़कियों को खोजता था, और उन्हें अपना शिकार बनाता था। दरिंदे आफताब ने बताया कि, श्रद्धा की हत्या के बाद वह एक मनोविज्ञानी को अपने रूम पर लेकर आया  था, वह भी हिंदू ही थी। इस हिन्दू लड़की को उसने श्रद्धा की अंगूठी तोहफे में देकर अपना शिकार बनाया था, इसके साथ ही उसने अन्य कई हिंदू लड़कियों को भी इस तरह शिकार बनाया है। आफताब को श्रद्धा का क़त्ल  करने का कोई दुख नहीं है। उसे श्रद्धा के शव के टुकड़े कर फेंकने का जरा भी अफसोस नहीं है। 

आफताब को किसने दिया जन्नत और हूरों का ज्ञान ?

हालाँकि, आफताब के इस बयान से बड़ा सवाल ये उठता है कि, उसके ऐसे कौन से अच्छे कर्म थे, जो वह जन्नत की उम्मीद पाल रहा है ? क्या केवल हिन्दू लड़कियों को फंसाकर उनके साथ संबंध बनाने मात्र से ही उसे जन्नत मिल सकती थी ? ये ज्ञान उसे किसने दिया होगा कि, हिन्दू लड़कियों को फंसाकर उनकी भावनाओं और जिस्मों के साथ खेलकर, यहाँ तक कि, उनकी हत्या भी करने के बाद उसे जन्नत यानी स्वर्ग मिल सकता है और वहां बैठा परमेश्वर उसे भोगने के लिए हूरें देगा ?  क्योंकि, इस तरह की बातें हमने आज तक जैश, या लश्कर जैसे आतंकी संगठनों के खूंखार आतंकियों से ही सुनी हैं, जो जन्नत और हूरों के लिए निर्दोषों के बीच छाती पर बम बाँधकर फट जाते हैं।  आखिर, जब अपराध को पुण्य या जन्नत जाने का रास्ता मान लिया जाएगा, तो आपराधिक वारदातें कैसे रुकेंगी ?

यूपी में कोहरे का कहर, सड़क हादसों की चपेट में आए 20 लोग

पूरे उत्तर भारत में छाई कोहरे की चादर, बठिंडा में विजिबिलिटी 0, जानें मौसम का हाल

जानिए क्यों आज ही के दिन मनाया जाता है राष्ट्रीय गणित दिवस?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -