पूरे उत्तर भारत में छाई कोहरे की चादर, बठिंडा में विजिबिलिटी 0, जानें मौसम का हाल
पूरे उत्तर भारत में छाई कोहरे की चादर, बठिंडा में विजिबिलिटी 0, जानें मौसम का हाल
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। कई राज्यों में सुबह के समय कोहरे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं, कई ट्रेनें लेट चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 22 दिसंबर को पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घना से बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना हैं। कल के बाद कोहरे में कमी आ सकती है।

सैटेलाइट द्वारा ली गई तस्वीर में पंजाब और उत्तर पश्चिमी राजस्थान से लेकर पूरे हरियाणा, पश्चिम यूपी और पूर्वी यूपी के उत्तरी हिस्सों में घने कोहरे की परत नज़र आ रही है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज (22 दिसंबर) 5:30 बजे अमृतसर में 50 मीटर, बठिंडा में 0 मीटर, पटियाला और चंडीगढ़ में 25, अंबाला में 50, गंगानगर में 25, चूरू में 50, बरेली में 25, बहराइच में 50, गोरखपुर में 25 और पालम और दिल्ली के सफदरजंग में 200 मीटर दृश्यता (Visibility) दर्ज की गई।

वहीं, कश्मीर और लद्दाख में 21 दिसंबर से सबसे सर्द मौसम का आगाज़ हो चुका है। लद्दाख में नदी, नाले और झरने जम गए हैं। वहीं, श्रीनगर में भी झील, नदी, नाले जमना आरम्भ हो गया हैं। लद्दाख और कश्मीर में अभी अधिक बर्फबारी नहीं हुई है, मगर तापमान माइनस में पहुंचने के कारण नदी-नाले जमने लगे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -4 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 

जानिए क्यों आज ही के दिन मनाया जाता है राष्ट्रीय गणित दिवस?

सहमति से संबंध बनाने की उम्र कम करने पर CJI ने दिया सुझाव, जानिए क्या बोली सरकार

'विदेशी फंडिंग से देश की डेमोग्राफी बदलने की कोशिश कर रहे NGO..', शाह बोले- हम दया नहीं दिखाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -