कुर्सी पर मंडरा रहे संकट के बीच हेमंत सोरेन के वकील ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
कुर्सी पर मंडरा रहे संकट के बीच हेमंत सोरेन के वकील ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
Share:

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक बार फिर गवर्नर रमेश बैस और चुनाव आयोग (ECI) से सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता मामले में स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने चुनाव आयोग का मंतव्य सीएम हेमंत सोरेन को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि प्रतिकूल स्थिति में न्यायिक प्रक्रिया का पालन किया जा सके और कोई साजिश न हो पाए।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि एक सितंबर को यूपीए प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर से मुलाकात की थी, तब गवर्नर ने दो दिनों में निर्वाचन आयोग को अपना फैसला भेजने का भरोसा दिलाया था। मगर, आजतक स्थिति कुछ भी साफ़ नहीं हो पायी है। उन्होंने कहा कि उसी दिन सीएम सोरेन के कानूनी सलाहकार ने भी ECI से हेमंत सोरेन के मामले में मंतव्य उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था, मगर 15 दिन बाद भी राज्यपाल या आयोग की तरफ से न तो स्थिति स्पष्ट की गई है और न ही मंतव्य की प्रति मुहैया कराई गई है। 

सुप्रियो ने कहा कि राजभवन और भारतीय न्यायाधिकरण से संरक्षण नहीं मिलेगा तो लोकतंत्र किस तरह बचेगा। उन्होंने कहा कि राजभवन के फैसले की प्रतीक्षा के बीच सीएम हेमंत की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट ने दो फैसलों से राज्य में खुशी और उमंग का वातावरण तैयार किया, मगर इसके बाद से ही विरोधी दल कई तरह के कुचक्र रचने लगे हैं। सीएम के दिल्ली दौरे को लेकर कई तरह की बातें होने लगी हैं।

आज माँ के पास नहीं जा पाया, लेकिन लाखों माताएं मुझे आशीर्वाद दे रहीं हैं - जन्मदिन पर बोले मोदी

बीमार आज़म खान से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, क्या ख़त्म होगी नाराज़गी ?

PM मोदी के जन्मदिन पर चारों धामों में हुई विशेष पूजा-अर्चना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -