जर्मनी में तख्तापलट की साजिश ! हिरासत में लिए गए 25 संदिग्ध कट्टरपंथी
जर्मनी में तख्तापलट की साजिश ! हिरासत में लिए गए 25 संदिग्ध कट्टरपंथी
Share:

बर्लिन: जर्मनी के अधिकतर क्षेत्रों में बुधवार (7 दिसंबर) को हजारों पुलिस अधिकारियों ने कथित रूप से सरकार को उखाड़ फेंकने का प्रयास करने वाले संदिग्ध चरमपंथियों के खिलाफ कार्रवाई की। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस मामले में 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है। संघीय अभियोजकों ने बताया कि करीब 3,000 अधिकारियों ने जर्मनी के 16 राज्यों में से 11 में 130 ठिकानों पर दबिश दी।

न्याय मंत्री मार्को बुशमैन ने इस छापेमारी को 'आतंकवाद विरोधी अभियान' करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह संदेह है कि संदिग्धों ने देश के संस्थानों पर सशस्त्र हमले का षड्यंत्र रचा था। जर्मनी के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि समूह 'हिंसक तख्तापलट का मंसूबा और षड्यंत्रकारी विचारधाराओं से प्रेरित था।' समूह के कुछ सदस्यों ने युद्ध के बाद अस्तित्व में आए जर्मनी के संविधान को स्वीकार करने से मना कर दिया और सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान भी किया।

अभियोजकों ने जानकारी दी है कि जर्मनी के 22 नागरिकों को 'एक आतंकी संगठन का सदस्य होने' के संदेह में हिरासत में लिया गया है। अन्य तीन लोगों में एक रूसी नागरिक भी शामिल है, जिन पर संगठन की सहायता करने का शक है। पत्रिका 'डेर स्पिगल' की खबर के मुताबिक, जर्मनी के विशेष बलों की इकाई KSK के दक्षिण-पश्चिमी शहर काल्व के बैरक की भी तलाशी ली गई। 

पाकिस्तान की 6 कंपनियों पर अमेरिका ने लगाया बैन, परमाणु हथियारों से जुड़ा है मामला

हिंदी में होगा जो बाइडेन का भाषण ! सलाहकार आयोग ने स्वीकार की भारतीय नेता की अपील

थाने में 2000 बार कॉल कर शख्स ने दी गालियां और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -