अरुणाचल प्रदेश में पंहुचा कोरोना, 337 लोगों के भेजे गए सैंपल
अरुणाचल प्रदेश में पंहुचा कोरोना, 337 लोगों के भेजे गए सैंपल
Share:

नई दिल्ली: आए दिन बढ़ रहा कोरोना का कहर इंसान को परेशांन कर दिया है. हर तरफ इस केवल तवाही का मंज़र बनता जा रहा है. वहीं भारत में अब कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 39 हो गई है. इनमें से 23 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक शामिल हैं. रविवार को केरल में पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं, चीन में रविवार को इस वायरस से 27 और लोगों की मौतें हुई हैं, जो कि एक महीने से अधिक समय में एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है.

यूपी के बरेली में कोरोना का संदिग्ध मरीज: मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के सुभाषनगर में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आ रहे है. जंहा यह भी बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति 24 फरवरी 2020 को अफ्रीका के केन्या से लौटा है. एहतियातन उसे आइसोलोशन वार्ड में रखा गया है. अभी उसकी जांच नहीं हुई है.
 
दिल्ली में 337 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज गए- केजरीवाल: जंहा यह भी पता चला है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोनावायरस के अब तक तीन पॉजिटिव और एक संदिग्ध मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि तीनों संक्रमित मरीजों के संपर्क में कई लोग आए थे, जिन्हें पृथक किया गया है. साथ ही जांच के लिए उनके ब्लड सैंपल भी लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि पहला मरीज 105 लोगों के संपर्क में आया, दूसरा मरीज 168 लोगों के संपर्क में आया और तीसरा मरीज 64 लोगों के संपर्क में आया. यानि कुल 337 लोगों को संक्रमित मरीज के संपर्क में आने की वजह से पृथक (क्वारंटाइन) किया गया है और उनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने DTC, क्लस्टर बसों, मेट्रो और अस्पतालों की प्रतिदिन सफाई करने का आदेश दिया है.

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ी, नहीं मान रहे विधायक

महिला ने बदल डाली पूरे गांव की सोच, जानिए इनका अभूतपूर्व योगदान

संकट में कमलनाथ सरकार, नदी की धारा मोड़कर लंबा रास्ता बनाने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -