कोरोना वायरस : वुहान शहर में एक अमेरिकी हुई मौत, वायरस को मिला नया नाम
कोरोना वायरस : वुहान शहर में एक अमेरिकी हुई मौत, वायरस को मिला नया नाम
Share:

शनिवार को चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने घोषणा की कि उनके द्वारा कोरोना वायरस को एक अस्थायी आधिकारिक नाम, उपन्यास कोरोनावायरस निमोनिया, novel coronavirus pneumonia (NCP) दिया गया है. दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, आयोग ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में नए नाम की घोषणा की और कहा कि इसे चीन में सरकारी विभागों और संगठनों द्वारा अपनाया जाना चाहिए.

कोरोना वायरस से चीन का हाल हुआ बेहाल, वुहान में घर-घर हो रही पीड़‍ितों की तलाश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए वायरस के नामकरण का फैसला इंटरनेशनल कमिटी ऑन टैक्सोनॉमी ऑफ वाइरस ने किया है. बताया गया कि वैज्ञानिक पत्रिकाओं के लिए नाम प्रस्तुत कर दिया गया है और जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है. ताजा जानकारी के मुताबिक, इस खतरनाक वायरस से अब तक चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 723 हो गई है। 34,598 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. 

कोरोनावायरस: चीन में अब भी फंसे हुए हैं 80 भारतीय, सरकार ने बताया ये कारण

रिपोर्ट में सामने आई जानकारी के अनुसार यह भी पुष्टि की गई कि वायरस के कारण वुहान में एक अमेरिकी नागरिक की भी मौत हो गई है. बताया गया कि चीन में यह पहला ऐसा मामला था जब किसी विदेशी की इस वायरस से मौत हुई हो. वायरस विदेशों में फैल गया है, जिसमें 20 से अधिक देशों ने इससे संक्रमित की पुष्टि है. यूरोपीयन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल के आंकड़ों के अनुसार, किन देश में वायरस के प्रभाव से सामने आए मामले.. जापान (86), सिंगापुर (30), थाईलैंड (25), हांगकांग (26), दक्षिण कोरिया (24), ताइवान (16), ऑस्ट्रेलिया (15), मलेशिया (14), जर्मनी (13), अमेरिका (12 से ज्यादा, जिसमें एक ही हुई चीन में मौत), वियतनाम (12), मकाओ (10), कनाडा (सात), यूएई (सात), फ्रांस (छह), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), यूके (तीन), इटली (तीन), रूस (दो), कंबोडिया (एक), फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्पेन (एक) और स्वीडन (एक)

सैकड़ों ग्रामीणों में हिंसक झड़प, मौके पर आठ लोगों की मौत

इमरान खान की पार्टी के नेता ने लगाए हिन्दू विरोधी पोस्टर, जब हुआ विरोध

तो मांगी माफ़ीटेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -