सैकड़ों ग्रामीणों में हिंसक झड़प, मौके पर आठ लोगों की मौत
सैकड़ों ग्रामीणों में हिंसक झड़प, मौके पर आठ लोगों की मौत
Share:

कजाकिस्तान में हिंसक झड़प का गंभीर मामला सामने आया है. जिसमें सैकड़ों ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़पों के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. मामले को लेकर कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट तोकायेव ने शनिवार को एक आपातकालीन हैठक बुलाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्थिति पुलिस और राष्ट्रीय रक्षकों के नियंत्रण में है.

WHO ने पेश की चौकाने वाली रिपोर्ट, खतना से महिलाओं पर होगा प्रतिकूल असर

इस मामले को लेकर आंतरिक मंत्री यरलान तुर्गुम्बेव ने कहा कि कजाकिस्तान के सबसे बड़े शहर अल्माटी से लगभग तीन घंटे दूरी पर और किर्गिस्तान से लगी सीमा से करीब जामबील क्षेत्र में शुक्रवार को हुई हिंसक झड़पों में कई दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि आठ की मौत हो गई. तुर्गुम्बेव ने बताया कि झड़पों में 30 घरों, 15 व्यावसायिक संपत्तियों और 23 कारों को नुकसान पहुंचा है.इस दौरान लगभग 47 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसके अलावा राष्ट्रपति तोकायेव ने कहा कि जामबील क्षेत्र के कोरदाई जिले में कई बस्तियों में स्थानीय निवासियों के बीच झड़प हुई.दुर्भाग्य से इसमें लोगों की मौत भी हुई है. मैं मरने वाले लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.

कोरोना वायरस से चीन का हाल हुआ बेहाल, वुहान में घर-घर हो रही पीड़‍ितों की तलाश
 
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार देर रात सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ. इसमें हाथों में डंडे लिए हुए लोग सड़कों के किनारे मार्च करते हुए नजर आ रहे है. लोगों को कजाकिस्तान से किर्गिस्तान की सीमा से सेट अल्माटी शहर ले जाने वाले एक ड्राइवर ने बताया कि संघर्ष के केंद्र मसानची गांव को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. फिलहाल आप वहां नहीं पहुंच सकते, क्योंकि अब पुलिस और सेना वहां मौजूद है. उसने बताया की डुंगन अल्पसंख्यक जातीय समूह के एक व्यक्ति ने एक कजाख बुजुर्ग पर हमला किया जिसके बाद यह संघर्ष शुरू हुआ.

इमरान खान की पार्टी के नेता ने लगाए हिन्दू विरोधी पोस्टर, जब हुआ विरोध तो मांगी माफ़ी

टेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट

कोरोनावायरस: चीन में अब भी फंसे हुए हैं 80 भारतीय, सरकार ने बताया ये कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -